Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

पीएम मोदी आज एक लाख लोगों को बांटेगे नियुक्ति पत्र, छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज होगी बजट पर चर्चा: Hindi News Today

नीतीश कुमार आज विधानसभा में अपना बहुमत साबित करेंगे। इस बीच, बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है। लालू यादव की पार्टी राजद के सभी विधायक भी पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बंगले पर पहुंच चुके हैं। वहीं, कांग्रेस के विधायक भी तेजस्वी के बंगले पर ही मौजूद हैं।

Hindi News Today: कतर में सजा-ए-मौत पाने वाले आठ भारतीय नागरिक रिहा, हल्द्वानी में बवाल के बाद पटरी पर लौट रही जिंदगी


Hindi News Today:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किए गए एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

बदला-बदला रहेगा मौसम

दिल्ली में ठंडी हवाओं के कारण ठंडक बरकरार है। सुबह के समय सर्द हवाएं और शाम को हल्की ठिठुरन वाली ठंड महसूस की जा रही है। जहां दिन में खिली धूप देखने को मिलती है वहीं सुबह, शाम और रात तीनों पहर के मौसम का मिजाज बदला नजर आता है। वहीं कई इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, 14 फरवरी से देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश की संभावना है।

पीएम मोदी आज एक लाख लोगों को बांटेगे नियुक्ति पत्र

पीएम नरेंद्र मोदी आज केंद्र सरकार के विभागों में नियुक्त किए गए एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार मेला में नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री एकीकृत परिसर कर्मयोगी भवन के प्रथम चरण की आधारशिला भी रखेंगे। यह परिसर मिशन कर्मयोगी के विभिन्न स्तंभों के बीच सहयोग और तालमेल को बढ़ावा देगा।

कतर में सजा-ए-मौत पाने वाले आठ भारतीय नागरिक रिहा

विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि उसने कतर में हिरासत में लिए गए आठ भारतीय नागरिकों की रिहा कर दिया गया है और उनमें से सात भारत लौट आए हैं। भारतीय लोगों को अगस्त 2022 में कतर में अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था और उनके द्वारा किए गए अपराधों को निर्दिष्ट किए बिना हिरासत में रखा गया था।

हिमाचल में नया शैक्षणिक सत्र आज से, नए नियम होंगे लागू

हिमाचल के सरकारी स्कूलों में अब पहली कक्षा से अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई होगी। प्रदेश सरकार ने नए सत्र से इसे लागू करने का आदेश दिया है। सोमवार से शीतकालीन अवकाश वाले स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है। इन स्कूलों में इस सत्र से पहली और दूसरी कक्षाओं में अंग्रेजी माध्यम का विकल्प भी दिया जाएगा। शीतकालीन अवकाश खत्म होने के बाद सोमवार से स्कूलों में रौनक लौटेगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज होगी बजट पर चर्चा

छत्तीसगढ़ विधानसभा की छठवें दिन की कार्यवाही दो दिन के अंतराल के बाद सोमवार को फिर शुरू होगी। इस दिन बस्तर सरगुजा में आदिवासी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत कामों को लेकर भी सदन में चर्चा हो सकती है। इसके अलावा नया रायपुर स्मार्ट सिटी और रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड में अपात्र कंपनियों को काम बांटने का मामला सदन में गूंजेगा।

Read More: जानिए फ्रीजर में भी क्यों नहीं जमती ज्यादातर शराब? क्या है इसके पीछे कारण: Alcohol

हल्द्वानी में बवाल के बाद पटरी पर लौट रही जिंदगी

बनभूलपुरा बवाल के बाद लगे कर्फ्यू में और ढील दे दी है। 12 फरवरी से कोतवाली क्षेत्र में आने वाला मुख्य बाजार भी खुल जाएगा। साथ ही स्कूल खुलने के भी आदेश कर दिए गए हैं। वहीं, रविवार को बनभूलपुरा में दवाइयां, राशन, सब्जी व दूध का वितरण किया गया। इससे प्रभावित लोगों ने राहत की सांस ली।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button