मनोरंजन

Happy Birthday Arijit Singh : अरिजीत के वो 10 गाने जो आपके प्लेलिस्ट में होना तो बनता है

Happy Birthday Arijit Singh :तुम ही हो से लेकर बेखयाली तक अरिजीत के वो सदाबहार गानें डालें अपनी प्लेलिस्ट में


Highlights –

. अरिजीत सिंह इस साल अपना 35वाँ जन्मदिन मना रहे हैं।

. 18 सालों के म्यूजिक करियर में अरिजीत ने एक से बढ़कर एक गाने दिए।

. आज हम आपके लिए अरिजीत के 10 ऐसे खास गाने लेकर आयें हैं जो आपके प्लेलिस्ट में होना तो बनता है।

Happy Birthday Arijit Singh: अरिजीत सिंह इस साल अपना 35वाँ जन्मदिन मना रहे हैं। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में जन्में अरिजीत ने अपने करियर की शुरुआत 2005 में एक रियलिटी शो फेम गुरुकुल से की थी। लेकिन अरिजीत सबकी नज़र में 2013 में आये जब उस साल की फिल्म आशिकी 2 में उन्होंने अपने करियर का शानदार गाना तुम ही हो गाया। अगर शाहरुख को फिल्मों का किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है तो म्यूज़िक के रोमांस के राजा अरिजीत हैं।

18 सालों के म्यूजिक करियर में अरिजीत ने एक से बढ़कर एक गाने दिए। अरिजीत एक बेहतरीन गायक के साथ बेहतरीन म्यूजिक कम्पोजर भी हैं।

आज हम आपके लिए अरिजीत के 10 ऐसे खास गाने लेकर आयें हैं जो आपके प्लेलिस्ट में होना तो बनता है। तो आइये अरिजीत एरा का लुत्फ उठाते हैं।

चन्ना मेरेया

ऐ दिल है मुश्किल का यह गाना आपको अपने उस खोये हुए प्यार की याद दिलाता है जो ज़िंदगी की भीड़ में कहीं खो गया है । अमिताभ भट्टाचार्य के बोल और प्रीतम के संगीत ने इस गाने में चार चाँद लगा दिया है।

हमदर्द

एक विलन फिल्म का यह गाना बहुत ही सुकून देता है। यह गाना प्रतीक है ज़िंदगी में दर्द के बाद आने वाले उस सहारे की जिसने हर मोड़ पर आपका साथ दिया। मिथुन के बोल और संगीत ने इस गाने को सोलफुल बना दिया है। आप भी अपने हमदर्द के साथ इस गाने को जरूर सुनें।

Read More- Actresses With Twins Looks: 5 बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेसेज़, जिन्हे देख कर आपको भी होगा जुड़वां होने का भ्रम

लाल इश्क

बॉलीवुड की सबसे हिट फिल्मों में से एक रामलीला का यह रोमांटिक गाना अरिजीत के बेहतरीन गानों में से एक है। लाल इश्क के बोल आपको एक बार ज़िंदगी में प्यार करने पर जरूर मजबूर कर देंगे और अरिजीत ने अपनी आवाज़ से जो जादू बिखेरा है इसके लिए इस गाने को लूप में बजाना तो बनता है।

तुम ही हो

अरिजीत के बॉलीवुड के सबसे पहले गानों में से एक तुम ही हो ने उस वक्त म्यूज़िक इंडस्ट्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए जब इंडस्ट्री को अरिजीत की आवाज़ मिली। तुम ही हो 2013 में आई फिल्म आशिकी 2 का वो सोलफुल गाना है जिसे आप अपने प्यार के साथ सुन सकते हैं।

कभी जो बादल बरसे

जैकपॉट फिल्म के इस गाने को बहुत ही खूबसूरती से एम तौराज़ और अज़ीम शिराज़ी ने लिखा है। अगर आपने अपने प्लेलिस्ट में इस गाने को अब तक नहीं डाला है तो इसे जल्द – से – जल्द अपने प्लेलिस्ट में शामिल करें। इस गाने को अपने चाहने वाले के संग सुनें और एंज्वाई करें।

राबता

राबता के बोल और संगीत दोनों ही काबिले तारीफ हैं। इतना तो हम कह सकते हैं कि अगर आपने एक बार इस गाने को कहीं सुन लिया तो आप बार – बार इसे सुनना चाहेंगे और साथ में गुनगुनाएंगे भी। एजेंट विनोद का यह गाना आपको अपने ज़िंदगी के उस कनेक्शन की याद दिलाता है जिसे आप चाह कर भी खुद से दूर नहीं कर पा रहे हैं। अमिताभ भट्टाचार्य के बोल और प्रीतम के संगीत ने इस गाने को एक बेहतरीन गीत बना दिया है और जो अरिजीत सिंह ने इस गाने में अपने आवाज़ का तड़का लगाया है वो इस गाने को और खूबसूरत बनाता है।

मन मस्त मगन

2 स्टेट्स फिल्म का यह गाना अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखा है। शंकर एहसान लॉय की संगीत में यह गाना अरिजीत की आवाज़ में बहुत ही खूबसूरत है। इस गाने में एक अलग ताज़गी है जो आपको जीवन के रंग से मिलवाती है।

पछताओगे

बी प्राक ने इस गाने को म्यूजिक दिया है और अरिजित ने इस गाने को अपने अंदाज़ में गाकर हमेशा के लिए जिंदा कर दिया है।

अगर तुम साथ हो

तमाशा फिल्म का यह गाना बॉलीवुड के सबसे खूबसूरत गानों में से एक है और अऱिजीत की आवाज़ ने इस गाने को एक अलग आयाम दे दिया है। य़ह गाना आपको अपने जीवन के उस साथी की याद दिलाता है जो आज आपके साथ नहीं है जिसे आपने कभी अपने पास रूकने की मिन्नतें की थीं।

ये जवानी है दीवानी फिल्म का यह गीत आपको ज़िंदगी में अकेले रहकर खुश रहने की आज़ादी को दर्शाता है। तो चलिए इस गाने से अपनी फ्रीडम को सेलिब्रेट करते हैं।

बेखयाली

अरिजीत के बेहतरीन गानों में से एक यह गाना अधिकतर यूथ का पसंदीदा है। कबीर सिंह फिल्म का यह गाना आपके लिए मूड चेंजर साबित हो सकता है।

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button