Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
मनोरंजन

Bollywood Celebs: पाकिस्तान से जुड़ा है इन 6 बॉलीवुड सितारों का रिश्ता, नाम जान कर हो जाएंगे हैरान!

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिनके पूर्वज पाकिस्तान में पैदा हुए थे। आज की पोस्ट में हम उन बॉलीवुड सितारों के बारे में चर्चा करेंगे जिन्होंने अपना नाम तो भारत में बनाया, लेकिन उनकी जड़ें पाकिस्तान से जुड़ी हैं।

Bollywood Celebs: अमिताभ से लेकर कपूर खानदान तक, इन बॉलीवुड सितारों का पाकिस्तान से है गहरा नाता!


मुंबई एक ऐसी जगह है जहाँ बॉलीवुड के कई सितारों को नाम, शोहरत, इज्जत, और रुतबा मिला है। इनमें से कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में ऊंची पहचान बनाई है और उसे हासिल करना आम लोगों का सपना है। इन सितारों का कुछ ना कुछ कनेक्शन पाकिस्तान से भी है। 

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सितारे हैं जिनके पूर्वज पाकिस्तान में पैदा हुए थे। आज की पोस्ट में हम उन बॉलीवुड सितारों के बारे में चर्चा करेंगे जिन्होंने अपना नाम तो भारत में बनाया, लेकिन उनकी जड़ें पाकिस्तान से जुड़ी हैं।

Read more:- Amitabh Bachchan:शाह रुख खान ने अमिताभ बच्चन को किया बर्थडे विश, बादशाह ने ऐसी दी शुभकामनाएं

  1. अमिताभ बच्चन: अमिताभ बच्चन का जन्म इलाहाबाद में हुआ था, लेकिन उनकी मां तेजी बच्चन का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद (पूर्वाचल के लायलपुर) में हुआ था।
  2. शाहरुख खान: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के पिता मीर ताज मोहम्मद खान का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना घर दिल्ली में बनाया।
  3. गोविंदा: गोविंदा के पिता का जन्म भी पाकिस्तान में हुआ था और बाद में उन्होंने भारत आकर अपना नाम बनाया।
  4. संजय दत्त: संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का जन्म पाकिस्तान के झेलम शहर में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपना करियर भारत में बनाया।
  5. रोशन परिवार: संगीतकार रोशन का जन्म पाकिस्तान के गुंजरवाला में हुआ था और वह ऋतिक रोशन के दादा और राकेश रोशन के पिता थे।
  6. कपूर परिवार: कपूर परिवार के मुखिया पृथ्वीराज कपूर का जन्म पाकिस्तान के फैसलाबाद में हुआ था। वह हिंदी सिनेमा के इतिहास में एक महत्वपूर्ण शख्सियत थे।

ये सितारे पाकिस्तान से होने के बावजूद भारतीय सिनेमा के सबसे प्रमुख चेहरे बने हुए हैं और इनका योगदान सराहना का पात्र है। इनमें से कुछ नाम ऐसे भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में ऊंची पहचान बनाई है और उसे हासिल करना आम लोगों का सपना है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button