लाइफस्टाइल

स्ट्रीट शॉपिंग पर जा रही है जो ना भूले ये चीजें

लेटेस्ट फैशन या ट्रेंड से अपने आप को अपडेट रखना मुश्किल नहीं है। बस, जेब में थोड़े पैसे भी हों तो भी काम बन जाएगा और  आप के अंदर ढेर सारा धैर्य साथ ही मोल-भाव करने की कला होना जरूर है।

अगर आप स्ट्रीट शॉपिंग पर आपने दोस्तों के साथ या अकेले जा रही है तो अगर इस शॉपिंग को आप आसान और मज़ेदार बनाना चाहती है तो अपने साथ ये सभी चीज़ें ले जाना न भूलें।

  • आप अपने पास कार्ड की जगह कैश रखें। भले ही आप शॉपिंग मॉल या शोरूम में प्लास्टिक मनी से पेमेंट करते हों, लेकिन सड़क के किनारे मौजूद छोटे-छोटे दुकानों में इसकी सुविधा नहीं होती। इसलिए आप हमेशा अपने साथ कैश रखें। ऐसी जगहों पर मुश्किल से एक-दो एटीएम मशीनें ही होती हैं और उनपर दबाव इतना होता है कि 100 या 500 के नोट निकलना मुशकिल होता है।
  • water_500x300_61469099731

  • आप स्ट्रीट शॉपिंग पर जा रही है तो ये जा‍हिर है कि आप ढेर सारी शॉपिंग करने के इरादे से ही निकलेंगी। अगर इरादा भी ना हो तो भी ऐसी कई छुट-पुट चीज़ों पर नज़र चली ही जाती हैं जिन्हें देखते ही हम खरीद लेते हैं। इसलिए ढेर सारे छोटे-छोटे बैग्स को अपने दोनों हाथों में कैरी करने से अच्छा है कि आप एक बड़े बैग में उन्हें रखकर इकट्ठा कैरी करें। इससे न तो कोई सामान छूटने की नौबत आएगी, न ही आपको शॉपिंग के दौरान परेशानी होगी।
  • cotton-tote-bag_500x300_61469099770

  • शॉपिंग मॉल में या शोरूम में एक ही छत के नीचे आपको सारी चीज़ें मिल जाती हैं, लेकिन स्ट्रीट शॉपिंग के दौरान अलग-अलग चीज़ों के लिए अलग-अलग दुकान पर भटकना पड़ता है। इसलिए इस दौरान हमेशा आरामदायक जूते या सैंडल पहनें ताकि ज्यादा चलने पर आपको थकान न महसूस हो।
  • cash_500x300_61469100044

  • आप को धूप में घंटों पैदल चलकर शॉपिंग करनी पड़ेगी और वो भी गर्मियों में, किस चुनौती से कम नहीं है इसलिए हमेशा इस दौरान पानी या जूस पीते रहना चाहिए वर्ना क्रैंपिंग या हीट स्ट्रोक का खतरा रहता है। इसलिए आप बैग में पानी की बोतल साथ रखें।
Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button