पाकिस्तान में दुल्हन ने पहने टमाटर के गहने: कब तक यू ही गुस्से मे लाल रहेगा टमाटर, भाव पहुंचा 300 के पार

0
36
Tomato prices in Pakistan
Tomato prices in Pakistan

Tomato prices in Pakistan: जानिए!! पाकिस्तान में किस भाव बिक रहे है टमाटर


Tomato prices in Pakistan: पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए तक पहुंच गई है। इससे दिक्कत की बात यह है की अब टमाटर के चोरी होने की भी खबरे आने लगी है। यही वजह है कि किसानों के लिए टमाटर बेशकीमती हो चुके है। प्रधानमंत्री इमरान खान के आर्थिक सलाहकार डॉक्टर अब्दुल हफीज ने दावा किया था कि कराची में टमाटर 17 रुपए किलो हैं और इसके बाद सोशल मीडिया पर उनका जम कर मजाक उड़ा था।

टमाटर की चोरी:

शुक्रवार को कराची की थोक मंडी में टमाटर 320 रुपए प्रति किलोग्राम के भाव पर बिकेऔर वही  सिंध में टमाटर की फसल सबसे ज़्यादा ख़राब हुई थी। लेकिन, खेतों पर लुटेरों की नजर है। टमाटर लूट की कुछ घटनाएं हुईं तो किसान सतर्क हो गए है। एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, टमाटर सुरक्षा के लिए किसानों ने अपने खर्च पर हथियारबंद गार्ड तैनात कर दिए हैं। बादिन जिले के किसान लूट की घटनाओं के प्रति ज्यादा आशंकित हैं।

और पढ़ें: क्यों लगानी पड़ी थी इंदिरा गाँधी को इमरजेंसी?

बाकी सब्जियों के दाम छू रहे है आसमान:

सिर्फ टमाटर ही नहीं  लौकी और दूसरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। लौकी यहां 170 रुपए किलोग्राम तक बिक रही है। प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार डॉक्टर अब्दुल हफीज के बयान ने अवाम के जख्मों पर नमक छिड़क दिया है। उन्होंने कहा है की  कराची में टमाटर का भाव 17 रुपए प्रति किलो है। मीडिया ने उनसे पूछा कि आप जगह या मंडी का नाम बताएं, जहां इस सब्जी का यह दाम है। इस पर हफीज गोलमोल जवाब देने लगे। लोगों की नाराजगी से घबराई सरकार ने ईरान से टमाटर आयात करने का आदेश दिया है । एक रिपोर्ट के मुताबिक, आयात होने बावजूद टमाटर 150 रुपए किलो से कम नहीं हुआ है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com