Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Agnipath: रवि किशन की लाडली अग्निपथ योजना के तहत सेना में होना चाहती हैं भर्ती! क्या कुछ हो रहा हैं देश मे?

Agnipath: जाने क्या है अग्निपथ योजना, और क्यों बना चाहती है रवि किशन की बेटी इसका हिस्सा


· जाने क्या है अग्निपथ योजना

· जाने अग्निपथ योजना के तरह युवाओं को कितने साल तक सेना में देनी होगी अपनी सेवा।

· जाने क्या ट्वीट किया था रवि किशन ने?

Agnipath: अभी हाल ही में केन्द्र सरकार की तरह से एक नई योजना का एलान किया है, जिसका नाम है ‘अग्निपथ’। इस अग्निपथ योजना के तरह देश के युवा चार साल तक भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे सकेंगे। उसके बाद उन्हें रिटायर कर दिया जाएगा। केन्द्र सरकार ने इस योजना का एलान क्या किया कि उसके पुरे देशभर में बवाल मच गया। इस योजना से जहा कुछ लोग बहुत ज्यादा खुश है तो वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो इस योजना का कड़ा विरोध जता रहे हैं।

Read More- Corona Update: कोरोना मामलों में बड़ा उछाल, क्या झेलनी पड़ेगी चौथी लहर की मार?

बिहार से हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड तक कई राज्यों में इसका कड़ा विरोध किया जा रहा है। इसके कारण कई राज्यों में बहुत ज्यादा बवाल मचा हुआ है। अगर हम बिहार की बात करें तो बिहार में तो इस योजना का इस कदर विरोध हो रहा है कि लोगों ने अब तक कई ट्रेनें फूंक दी है। वहीं दूसरी तरह भाजपा के सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन की लाडली बेटी इशिता इस योजना का हिस्सा बना चाहती है वो इस अग्निपथ’ योजना के तहत सेना में भर्ती होना चाहती हैं।

जाने क्या ट्वीट किया था रवि किशन ने?

दरअसल रवि किशन ने अग्निपथ योजना को सपोर्ट करते हुए एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर अपनी बेटी इशिता की एक तस्वीर शेयर की, जिनमे इशिता ने एनसीसी की यूनीफॉर्म पहनी हुए थी। इस तस्वीर को शेयर करते हुए रवि किशन ने लिखा ” मेरी बिटिया इशिता शुक्ला, आज सुबह बोली पापा मैं अग्निपथ स्कीम का हिस्सा बनना चाहती हूं। मैंने कहा जाओ बेटा आगे बढ़ो’। रवि किशन का ये पोस्ट जैसे ही ट्विटर पर शेयर हुआ वैसे ही लोगों ने इस पर जमकर रिएक्शन देने शुरू कर दिए। कोई लोगों ने जहां इससे अच्छा बता रहा है तो वहीं कुछ लोग कह रहे है ये सब बकवास है।

इस पोस्ट के ट्विटर पर शेयर होते ही लोगों ने रवि किशन को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है। एक यूजर ने लिखा सरकारी नौकरी गांव वालों का सहारा है ऐसे में रवि किशन का अपनी बेटी को इस जॉब में भेजना गलत है। तो वही दूसरे यूजर ने उन्हें इतनी चापलूसी न करने की सलाह दे डाली। एक और यूजर ने लिखा बिटिया को रिटायरमेंट की चिंता नहीं है…बाप के पास बहुत पैसा है।

अगर हम अग्निपथ योजना की बात करें तो ये कोई नई योजन नहीं है बल्कि केंद्र सरकार ने वर्षों पुरानी अग्निपथ योजना के तहत बड़े बदलाव किए हैं। इस अग्निपथ योजना के तहत युवा की जलसेना, थलसेना और वायुसेना में चार साल के लिए भर्ती की जाएगी। चार साल बाद 75 फीसदी जवानों को घर भेज दिया जाएगा यानी की रिटायर कर दिया जाएगा और बाकी 25 फीसदी जवान सेना के स्थाई पद पर नियुक्त होगे। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक इस योजना के खिलाफ खूब विरोध जताया जा रहा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button