Do you want a partner? 5 टिप्स  जो आपको मदद करेंगे ऑनलाइन डेटिंग में

0
238
online dating ke liye tips
Image Source - Unsplash

ऑनलाइन अपने लिए परफेक्ट मैच तलाश समय इन बातों का रखें विशेष ध्यान




पिछले कुछ महीनों से चल रहे कोरोना वायरस ने भले ही पूरी दुनिया को परेशान कर के रखा हो या ज्यादा तर देशों में लॉकडाउन लगवा दिया हो। लोग अपने घरों में रहने को मज़बूर क्यों ना हो गए हो। परन्तु ना तो कोरोना और न ही किसी और चीज में इतनी ताकत है कि वो किसी के प्यार और भावना को रोक सके ,प्यार और भावनाएं ना तो कभी किसी से रुकी है और न कोई रोक सकता है। जहाँ  एक तरफ पूरे  देश में लॉकडाउन लगा हैं  वही ऑनलाइन डेटिंग की पॉपुलैरिटी बढ़ने लगी। अभी हमारे पास बहुत सारे डेटिंग ऐप्स है जिनकी सहायता  से आप पहले की तुलना में आज बहुत आसानी से अपना परफेक्ट मैच तलाश सकते है। हालांकि, ऑनलाइन डेटिंग आपके लिए थोड़ा रिस्की भी हो सकता है। इसमें आपको अपनी सुरक्षा और सेफ्टी का विशेष ध्यान रखना चाहिए चलिए आज हम आपको बतायेगे ऑनलाइन डेटिंग के समय आपको किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1. गूगल वॉइस: बहुत से लोगों को ऑनलाइन डटिंग पर भरोसा नहीं होता। उनको डर रहता है कि रिलेशन सक्सेसफुल नहीं रहा या जिसे वो पसंद कर रहे है वो व्यक्ति गलत निकलता तो फिर प्रॉब्लम  हो सकती हैं। या सामने वाला व्यक्ति उनके नंबर का गलत इस्तेमाल न कर ले या फिर वो उनकी इन्फर्मेशन का गलत इस्तेमाल न कर ले। आपको इस डर से गूगल वॉइस नंबर बचा सकता है गूगल वॉइस से आपको किसी भी अजनबी के साथ अपना नंबर शेयर नहीं करना पड़ता। ऑनलाइन डेटिंग में गूगल वॉइस आपकी सहायता करता है।

और पढ़ें: क्या रिलेशनशिप में कड़वाहट आने का कारण पार्टनर से उम्मीद करना है?

2. पब्लिक प्लेस: जब भी आप किसी को ऑनलाइन डेट करते है और उससे पहली बार मिलने जाते है तो आपको अपनी पहली मीटिंग पब्लिक प्लेस में ही रखनी चाहिए ये आप दोनों की सुरक्षा और सेफ्टी के लिए बहुत जरुरी है अगर आप दोनों एक-दूसरे को पसंद करते है तो उसके बाद आपके पास पूरी लाइफ होती है साथ बिताने के लिए।

3. किसी करीबी से अपनी सारी बाते शेयर करे: अपने रिलेशन को सीक्रेट्स रखना ये एक नॉर्मल बात है परन्तु जब आप किसी को ऑनलाइन डेट कर रहे हो या उससे मिलने जा रहे हो तो आपको अपने रूममेट या दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को इस बारे में जरूर बताना चाहिए कि आप किसके साथ और कहाँ जा रहे हो।

4. पर्सनल इन्फर्मेशन शेयर न करें: जब भी आप किसी को ऑनलाइन डेट करते है। तो आपको उसे अपनी और अपने परिवार के सदस्यों के बारे में अधिक जानकारी शेयर नहीं करनी चाहिए। एक बार जब आप उससे मिल ले या आपको उसके साथ थोड़ा सहज महसूस होने लगे तो आपको उसके बाद ही धीरे -धीरे उससे अपनी चीजें शेयर करनी चाहिए।

5. ड्रिंक न करें: जब भी आप किसी को ऑनलाइन डेट करें या नार्मल डेट करें तो आपको कभी भी अपनी पहली डेट पर ड्रिंक नहीं करनी चाहिए। क्योकि एक अजनबी व्यक्ति के इरादों के बारे में जाने बिना उसके साथ ड्रिंक आपको किसी बड़ी परेशानी में डाल सकता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments