KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 15th october

0
21
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. आधार कार्ड को सोशल मीडिया अकाउंट से जोडने के लिए सवाल पर SC ने  कहा, हर चीज़ के लिए यहाँ आने की ज़रूरत नहीं है:

कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा हर चीज के लिए सुप्रीम कोर्ट आने की जरूरत नहीं है। ये मुद्दा मद्रास हाई कोर्ट के समक्ष लंबित है। व्‍यक्ति की पहचान के रूप में इस्‍तेमाल होने वाले आधार को अनिवार्य रूप से सोशल मीडिया अकाउंट से जोड़ने की जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है।

2. हरियाणा चुनाव: आर्टिकल 370 के प्रति कांग्रेस के प्यार की वजह से गई सैनिकों की जान:

कश्मीर के मुद्दे पर मोदी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। वन रैंक-वन पेंशन के ज़रिए उन्होंने विपक्षी दलों पर झूठ बोलने का आरोप भी लगाया। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन कांग्रेसी नेताओं को दिक्कत हो रही है, तो ऐसे लोगों को मोदीजी ने चैलेंज किया है कि अगर धारा-370 इतना ही प्रिय है उन्हें, तो हिम्मत के साथ हरियाणा के लोगों को बताओ कि चुनाव अगर वो जीतकर आयेंगे, तो 370 वापस लाएंगे।

3. चाइल्ड पॉर्नोग्रफी का अंतरराष्ट्रीय गिरोह, सीबीआई ने 7 के खिलाफ दर्ज की FIR:

जर्मनी में बच्चों के यौन शोषण और चाइल्ड पॉर्नोग्रफी से जुड़ी सामग्री प्रसारित करने के एक मामले में पुलिस की जांच के दौरान आरोपियों के बारे में जानकारी सामने आई।

4. एफएटीएफ की बैठक में अलग-थलग पड़ा पाक, नहीं मिला किसी देश का साथ:

पाकिस्तान पर एफएटीएफ की सख्त कार्रवाई की तलवार लटकने लगी है। एफएटीएफ की मीटिंग में पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है। पाक अब अलग-थलग पड़ता दिख रहा है। अब एफएटीएफ पाक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

5. सीरिया ने कहा- कश्मीर भारत का आंतरिक मसला, हम सरकार के साथ हैं:

सीरिया के राजदूत रियाज कामिल अब्बास ने भारत के उस बयान का भी स्वागत किया जिसमें भारत ने कहा था कि वह उत्तर पूर्वी सीरिया में तुर्की के एकपक्षीय सैन्य हमले को लेकर बहुत चिंतित है।

6. BCCI चीफ सौरव गांगुली ने शेयर की अपनी नई टीम की तस्वीर, कहा- हम साथ मिलकर अच्छा काम करेंगे:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अब बीसीसीआई के नए अध्यक्ष होंगे। उन्होंने अकेले सोमवार को इस पद के लिए नामांकन भरा। अकेले नामांकन दर्ज करने से यह साफ हो गया कि वह निर्विरोध BCCI के अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे। नामांकन भरने के बाद देर रात सौरव गांगुली ने ट्वीट कर के BCCI की नई टीम की फोटो शेयर की।

7. विश्वकप में हुआ था विवाद, अब ICC ने बदल दिया सुपर ओवर का नियम:

क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में सुपर ओवर में मैच टाई रहने पर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को विजेता घोषित किया गया था, जिसके बाद विवाद भी हुआ.आईसीसी ने सुपर ओवर के नियम में बदलाव किया है। आईसीसी ने सभी बड़े टूर्नामेंट्स के लिए सुपर ओवर के नियमों में बदलाव किया है।

और पढ़े: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. इस बार की दिवाली पड़ेगी दिल्लीवालों पर भारी, गंदी हवा से घुटेगा दम:

दिल्ली-NCR के लोगों की सांसों को अभी और दिक्कत होने की आशंका है। क्योंकि अक्टूबर महीने का आखिरी हफ्ता वायु प्रदूषण के मामले में सबसे बुरे दौर से गुजर सकता है। मौसम में हो रहे बदलावों, दिवाली में पटाखे-आतिशबाजी और पराली जलाने से निकलने वाले धुएं की वजह से अक्टूबर का आखिरी सप्ताह बहुत ही भयानक होगा।

9. प्रिंस विलियम पहुंचे पाकिस्तान, इमरान खान से आज होगी मुलाकात:

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन पाकिस्तान के पांच दिवसीय यात्रा पर सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और उनकी पत्नी उनका स्वागत कियाष।

10. सीरिया पर तुर्की की बमबारी से गुस्साए डोनाल्ड ट्रंप, लगाए ये बड़े प्रतिबंध:

अमेरिकी सेना का सीरिया के इलाकों से बाहर निकलते ही तुर्की ने कुर्दिश लड़ाकों पर हमला करना शुरू कर दिया था, जबकि सीरिया के कुछ हिस्से पर कब्जा करने की कोशिश भी की थी। इसी के बाद डोनाल्ड ट्रंप की ओर से तुर्की को चेतावनी दी गई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com