हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 14th october

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. MP: होशंगाबाद में हुए कार हादसा में राष्ट्रीय स्तर के 4 हॉकी खिलाड़ियों की मौत:

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में हुए कार हादसे में राष्ट्रीय स्तर से चार हॉकी खिलाड़ियों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हुए हैं। हादसे ही वहज थी कार स्पीडिंग और डिस्बैलेंस है पर पेड़ से टकराई कार।

2. राम मंदिर के मुड़े पर फैसला आने से पहले लगाई लगी अयोध्या में धारा-144, इस सप्ताह पूरी की जाएगी सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई:

दशहरा की हफ्ते भर की छुट्टी के बाद सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या के राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई सोमवार को अंतिम चरण में प्रवेश कर जाएगी।

3. मऊ में सिलेंडर फटने से दो मंजिला इमारत जमींदोज, 10 की मौत; सीएम योगी ने जताया शोक:

मऊ में मुहम्मदाबाद गोहना कोतवाली क्षेत्र के वलीदपुर में सोमवार की सुबह बड़ा हादसा हो गया। नाश्ता बनाते समय रसोई गैस सिलेंडर फटने से दो मंजिला मकान जमींदोज हो गया। इससे दस लोगों की मौत हो गई। 30 लोग घायल हैं।

4. CM खट्टर ने राहुल गाँधी को कहा पप्पू, सोनिआ को लेकर भी दिया विवादित ज्ञान:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर एक चुनावी रैली में बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. उनके इस बयान के बाद बवाल मच गया है। कांग्रेस ने पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री खट्टर से तुरंत माफी मांगने को कहा है।

5. मुस्लिमों पर भागवत के बयान को लेकर ओवैसी बोले, भारत कभी हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा:

देश में मुसलमानों के खुश रहने संबंधी मोहन भागवत के बयान पर कटाक्ष करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि यह संविधान ने निर्धारित किया है न कि ”बहुमत की व्यापकता ने।”

6. बदन पर BJP की टी-शर्ट और सिर पर था भारी कर्ज, मिला पेड़ से लटका हुआ युवा किसान का शव:

घटना महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले की है. यहां रविवार तड़के एक किसान का शव पेड़ से लटका मिला।किसान की पहचान 38 साल के राजू तलवड़े के रूप में हुई है. उसे जिले के खटखेड गांव में सुबह लगभग 8.30 बजे एक पेड़ से लटका हुआ पाया गया।

7. नेपाल मे जिम्पिन्ग ने दी चेतावनी, कहा- चीन को बांटने कि कोशिश करेने वाले को मसल देगे:

भारत से सीधे नेपाल दौरे पर पहुंचे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने रविवार को चेतावनी दी कि चीन को ‘बांटने’ की कोशिश करने वालों को बुरी तरह ‘मसल’ दिया जाएगा। जिनपिंग ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ वार्ता के दौरान यह बात कही।

Read more: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. महाराष्ट्र-हरियाणा चुनाव में 370 को मुद्दा बनाने में जुटी बीजेपी, कांग्रेस का हुआ किनारा:

कश्मीर से 370 हटने के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और बीजेपी यहां अपने इस साहसिक कदम का प्रमुखता से बखान कर रही है। यह मुद्दा बीजेपी का सबसे बड़ा चुनावी हथियार बन गया है, जबकि 370 हटाने का विरोध करने वाली कांग्रेस के लिए बीजेपी का यह ब्रह्मास्त्र चुनाव का सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होता दिखाई दे रहा है।

9. उत्तरी सीरिया में तुर्की का हमला, कुर्दों से 100 साल से भी पुरानी है दुश्मनी:

तुर्की और कुर्दों के बीच संघर्ष का इतिहास एक सदी से भी पुराना है। उत्तरी सीरिया में तुर्की ने हमला कर ऐलान किया है कि यहां से कुर्द लड़ाकों को खत्म कर इस क्षेत्र को सेफ जोन के तौर पर घोषित किया जाएगा।

10. दोगुनी कीमत पर हुई IRCTC के शेयरों की लिस्ट‍िंग, लाखों इन्वेस्टर्स हुए मालामाल:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन के शेयरों की सोमवार को बीएसई पर 644 रुपये पर लिस्ट‍िंग हुई और सुबह 10.20 बजे इसकी कीमत 691 रुपये पर पहुंच गई. इसका प्राइस बैंड 315-320 रुपये था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button