लाइफस्टाइल

Health Fitness Tips: मेंटल हेल्थ से लेकर सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने के लिए पुरुषों को अपनी डाइट में शामिल करनी चाहिए ये चीज

Health Fitness Tips: पुरुषों को Fit and Fine रहने के लिए अपनी डाइट में शामिल करनी चाहिए ये चीज


Health Fitness Tips: आज के समय में हम सभी लोगों का लाइफस्टाइल काफी ज्यादा बदल चुका है। खासकर कोरोना काल के दौरान। कोरोना ने आज के समय पर काफी हद तक लोगों के डेली रूटीन पर असर डाला है। हमारा खानपान, समय की कमी और हमारा काम का स्ट्रेस हमारी बॉडी पर कई तरह से इफेक्ट डालता है। आपके लिए सही समय पर सही तरीके से पोषण आहार लेना किसी चुन्नौती से कम नहीं है। अक्सर आपने देखा होगा या फिर आपके साथ भी होता होगा कि कई बार ऑफिस में काम में बिजी होने के कारण हम लंच करना या फिर स्नैक्स लेना भूल जाते है। माना जाता है कि महिलाओं की तुलना में पुरुषों को कुछ खास पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। बता दें कि कुछ चीजें होती हैं जो पुरुषों के दिल की सेहत और उनकी सेक्स लाइफ को हेल्दी रखने में सहायक रहती है। ये चीजें उनकी रोजमर्रा की दिक्कतों को दूर करती है। तो चलिए आज बात करते हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें अपनी डेली डाइट में शामिल करने से पुरुषों की मेंटल हेल्थ से लेकर सेक्स लाइफ तक की समस्याएं दूर होती है।

Health Fitness Tips

जानें मूंगफली खाने के फायदे

मूंगफली खाना हमारे लिए कितना फायदेमंद है ये तो शायद हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है। मूंगफली न सिर्फ स्वाद में लजीज होती है बल्कि ये कई और तरीकों से भी हमारे लिए फायदेमंद होती है। इसमें मैग्नीशियम, फोलेट और विटामिन-ई जैसे कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। इसके सेवन से पुरुषों को कई फायदे होते है। इतना ही नहीं मूंगफली पुरुषों के सेक्सुअल हेल्थ के लिए भी काफी फायदेमंद होती है।

ये बात तो आप भी जानते होंगे कि मूंगफली में अमीनो एसिड होता है। जिसे आर्जीनाइन नाम से जाना जाता है। मूंगफली की खूबी ये है कि ये नाइटट्रिक ऑक्साइड में कन्वर्ट हो जाता है। आपको बता दें कि नाइटट्रिक ऑक्साइड एक ऐसा तत्व है जो हमारी रक्त कोशिकाओं में ब्लड फ्लो और सर्कुलेशन को बेहतर बनाने में हमारी मदद करता है।

Narcotic jihad: जानें नारकोटिक्स जिहाद के पीछे की राजीनीति और ईसाई समाज में इसका विरोध

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा भी माना जाता है कि मूंगफली आर्जीनाइन सप्लीमेंट इरेक्टाइल डिसफंक्श यानि की नपुंसकता से संबंधित परेशानी को कुछ हद तक कम करने में सहायक होती है। माना जाता है कि ये आर्जीनाइन सीमेन क्वालिटी को भी दुरुस्त करने में मदद करता है। आपको बता दें कि मूंगफली को रेसवेरेट्रॉल नाम के एक एंटीऑक्सीडेंट का अच्छा स्रोत माना जाता है। ये एंटीऑक्सीडेंट के रूप में पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ के लिए काफी मददगार रहता है।

मूंगफली कई तरीकों से पुरुषों के शरीर के लिए फायदेमंद होती है। ये उनके सेक्सुअल हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है इसके अलावा अगर आप दिल की बीमारियों के खतरे को कम करना चाहते हैं तो भी आप अपनी डाइट में मूंगफली को शामिल कर सकते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।