मनोरंजन

बॉलीवुड के वो सितारे जिन पर लग चुका है धार्मिक भावनाओ को आहत करने का आरोप…

दीपिका से लेकर करीना तक ये बॉलीवुड सितारे फंस चुके है धार्मिक विवादों में


अभी कुछ समय पहले ही करीना कपूर खान ने अपनी प्रेग्नेंसी जर्नी पर आधारित एक किताब ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ पब्लिश की है। करीना कपूर खान की यह किताब पब्लिश होने के साथ ही मुश्किल में पड़ गई हैं। क्योंकि इस किताब का नाम ‘प्रेग्नेंसी बाइबल’ है। अब यह किताब अपने नाम के कारण मुश्किल में पड़ गई है। करीना का अपनी किताब का नाम बाइबल रखना ईसाई समुदाय को पसंद नहीं आया । जिसके बाद सममुदाय के लोगों ने इसके खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी। ईसाई समुदाय द्वारा करीना पर उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत का आरोप लगा है। ये पहली बार नहीं है जब करीना कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा रही है इससे पहले भी करीना पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था।  करीना पर यह आरोप  सीता का किरदार निभाने के लिए 12 करोड़ रुपये की मांग पर था। सिर्फ करीना ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड सितारे इस तरह की मुसीबत में फंस चुके है। तो चलिए जानते है उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जो फंस चुके है इस तरह के धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में।

दीपिका पादुकोण: सिर्फ करीना कपूर को ही नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण को भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के कारण जनता का काफी गुस्सा झेलना पड़ा था। कुछ समय पहले दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और संजय लीला भंसाली ने एक फिल्म साथ में बनाई थी जिसके कारण उन्हें जनता का काफी गुस्सा झेलना पड़ा था। बॉलीवुड फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ में धार्मिक त्योहार राम लीला को सही ढंग से चित्रित नहीं करने के कारण दीपिका और फिल्म मेकर को काफी ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ी थी। इतना ही नहीं इसके बाद उन्हें बाजीराव मस्तानी में मराठा लीडर्स और काशीबाई का कैरेक्टर सही नहीं दिखाने का आरोप लगा था। दीपिका को बॉलीवुड फिल्म ‘पद्मावत’ के लिए भी काफी ज्यादा आलोचना झेलनी पड़ी थी। इस फिल्म के लिए तो दीपिका का सिर काटने तक की धमकी भी मिली थी।

अक्षय कुमार: अक्षय कुमार पर भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप  लग चुका है। अक्षय कुमार पर उनकी फिल्म ‘लक्ष्मी’ के लिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था। क्योंकि इस फिल्म का नाम पहले ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ था। जिसे लेकर लोगों का कहना था कि ‘बॉम्ब’ शब्द का उपयोग एक हिंदू देवी के नाम के साथ किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया गया था।

और पढ़ें: सिर्फ करीना कपूर ही नहीं, उनसे पहले ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां पब्लिश करा चुकी हैं अपनी किताब

आमिर खान: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में फंस चुके है। आमिर खान पर हिंदू समूह द्वारा बॉलीवुड फिल्म ‘पीके’ में हिंदू देवताओं को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था, जिसके लिए हिंदू समूह द्वारा कर्नाटक में शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने फिल्म की प्रशंसा करते हुए कहा, “राजकुमार हिरानी और विधु विनोद चोपड़ा को यह अद्भुत और साहसी फिल्म पीके बनाने के लिए हार्दिक बधाई।

शाहरुख खान: आपको बता दे कि बॉलीवुड के किंग यानि की शाहरुख खान पर भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था। शाहरुख खान पर उनकी फिल्म ‘ज़ीरो’ के लिए धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। इस फिल्म के ट्रेलर रिलीज़ होने के बाद, शाहरुख पर सिख समूहों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।