पॉलिटिक्सभारतभारतीये पॉलिटिक्स

शिवसेना के चप्‍पलमार सांसद ने दी आज अपनी सफाई

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पहुंचे आज संसद


गुरुवार को शिवसेना के चप्पलमार सांसद ‘रविंद्र गायकवाड़’ संसद पहुंचे. रविंद्र गायकवाड़ ने अपनी सफाई देते हुए संसद में कहा, कि मेरे साथ इस मुद्दे पर अन्याय हो रहा है, साथ ही कहा, यह एक जनप्रतिनिधि के साथ अन्याय हुआ है.

गायकवाड़ ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि बिना जांच पड़ताल के मेरे साथ मीडिया ट्रायल हुआ है. इस सब के बीच शिवसेना के सांसदों ने उड्यन मंत्री गजपति राजू के खिलाफ नारेबाजी भी की. ये मामला धक्का-मुक्की तक पहुंच गया और बचाव के लिए राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी जैसे मंत्रियों को उतरना पड़ा.

 रविंद्र गायकवाड़ लोकसभा में
रविंद्र गायकवाड़ लोकसभा में

सांसद ने लगाया एयर इंडिया के अफसर पर आरोप

सांसद ने एयर इंडिया के एक अफसर पर आरोप लगते हुए कहा, कि कर्मचारी ने मुझसे कहा, कि मैं एअर इंडिया का बाप हूं. सांसद ने कहा, कि मेरे संवैधानिक अधिकार की संसद रक्षा करे. साथ ही गायकवाड़ ने दिल्‍ली पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे केस पर सवाल उठाते हुए कहा, कि दिल्ली पुलिस इस मुद्दे पर ‘अटेम्प्ट टू मर्डर’ का केस कैसे चला सकती है. रविंद्र ने एयर इंडिया कंपनी पर भी आरोप लगया और उन्‍होंने कहा, कि कंपनी ने इस विवाद के बाद मेरे नाम से सात टिकट निकाले गये, उन्होंने कहा, कि जब मैं गया ही नहीं तो मेरे नाम से टिकट कैसे निकाले गये.

सांसद ने कहा, मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है

रविंद्र गायकवाड़ ने अपनी सफाई देते हुए कहा, कि सत्य की विजय तो संसद में ही नहीं सब जगह होनी चाहिए. मेरे लिए तो आप (स्पीकर) मां जैसी हैं. सांसद ने कहा, मैंने क्या बुरा किया है? मेरा क्या अपराध है? जो मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है? शिवसेना सांसद ने कहा, सदन में उपस्थित रहने के लिए मैं 24 मार्च को आ रहा था. मैंने सीट के लिए झगड़ा किया, मार पीट भी किया था. ये कहना गलत है. इकोनॉमी क्लास रहने के बाद मैं दिल्ली पहुंचा. शांति से क्रू को कहा, कि शिकायत ले लो, मैं लिखकर देने को तैयार था. पर उन्होंने विवाद खड़ा किया.

हवाई कंपनी ने टिकट नहीं दिया तो चॉर्टर्ड प्लेन से आये दिल्ली

दरअसल, चप्पलमार सांसद रविंद्र गायकवाड़ को अभी भी कोई भी हवाई कंपनी टिकट नहीं दे रही है. जिसके बाद गायकवाड़ बुधवार को चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आये और इस से पहले भी वह ट्रेन और कार से दिल्ली आ चुके हैं.

आज संसद में हुआ हंगामा, बचाव में उतरे राजनाथ, स्‍मृति

आज लोकसभा में सांसद के बयान के बाद शिवसेना सांसदों ने लोकसभा में बहुत हंगामा किया. शिवसेना सांसदों ने उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू के साथ धक्का-मुक्की करने की कोशिश की और इस के बचाव में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी के साथ कई सांसदों को बचाव में उतरना पड़ा.

आइए जानिए क्‍या था पूरा मामला?

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से लोकसभा सदस्य रविंद्र गायकवाड़ ने पिछले ही महीने एअर इंडिया के एक 60 वर्षीय ड्यूटी प्रबंधक से दुर्व्यवहार किया था. उस अफसर को कई बार चप्पल से पीटा था. पीटने वाली यह बात उन्होंने खुद मीडिया से बातचीत में कही थी, पिटाई के वक्‍त वहां मौजूद विमान परिचारिका एक वीडियो में गायकवाड़ से यह कहती सुनी जा रही है, कि सर, छोड़ दीजिए, मर जाएगा.. आपको सजा हो जाएगी. मगर, उसने दो दिन बाद कहा, “गायकवाड़ का व्यवहार अच्छा था, वह ऐसा कर ही नहीं सकते हैं.

चार बार कैंसिल हुई हवाई टिकट

एअर इंडिया के 60 साल के कर्मचारी को चप्पल से पीटने के बाद ‘फेडरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस’ की ओर से उनकी हवाई यात्रा पर रोक लगाई गई थी. इसी वजह से ही रविंद्र गायकवाड़ की अब तक चार से ज्यादा बार हवाई टिकट कैंसिल हो चुकी है.

Back to top button