Sanjay Raut: महाराष्ट्र की राजनीति में आया नया मोड़, ठाकरे नहीं तो राउत बन सकते है मुख्यमंत्री

0
41
sanjay raut

Sanjay Raut: महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री की रेस में संजय राउत भी चल रहे है आगे


Sanjay Raut: महाराष्ट्र की राजनीति  में हलचल ख़त्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी गठबंधन पर आज यानी शुक्रवार को मुहर लग सकती है लेकिन इन सब से पहले एक खबर आ रही है की अगर मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे नहीं मानते हैं तो पार्टी के सांसद संजय राउत ये पद संभाल सकते हैं। हालांकि, शिवसेना और बीजेपी दोनों अब भी यह दावा कर रही है कि सरकार बनने के सारे रास्ते खत्म नहीं हुए हैं।

संजय राउत भी चल रहे है आगे:

शिवसेना में उद्धव ठाकरे के बाद सीएम पद की रेस में संजय राउत ही आगे चल रहे हैं।इससे पहले गुरुवार को हुई बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को समझाने की कोशिश  कि उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में उतरना चाहिए। बैठक में मौजूद रहे शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे ने भी उद्धव को सीएम पद संभालने के लिए कहा। शुक्रवार को दिल्ली के बाद मुंबई में मुलाकातों का फाइनल दौर होगा।  जहां पर शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी आपस में बैठक भी करने वाले है। ऐसा माना जा रहा है कि शाम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई सरकार के फॉर्मूले का ऐलान भी  होगा।  यह भी तकरीबन तय है कि उद्धव ठाकरे ही अगले मुख्यमंत्री होंगे।

और पढ़ें: राजनाथ सिंह की अगुवाई वाली रक्षा कमेटी में साध्वी प्रज्ञा को मिली बड़ी जिम्मेदारी

पत्रिकरता के दौरान हुई थी मुलाक़ात

15 अक्टूबर 1961 को जन्मे राउत सोमवंशी के समुदाय से आते है। मुंबई के एक कॉलेज में स्नातक करने के बाद उन्होंने बतौर पत्रकार अपने करियर की शुरुआत मराठी अखबार से की थी। पत्रकारिता के दौरान ही राज ठाकरे से मुलाकात हुई और फिर राउत की जिंदगी में नया मोड़ आ गया। उस वक्त राज ठाकरे की शिवसेना में चलती थी और वह बालासाहेब ठाकरे के बेहद करीब थे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com