एजुकेशनलाइफस्टाइल

अब कॉमर्स के लिए मैथ्स लेना है कंपल्सरी

अगर आप कॉमर्स स्टूडेंट है तो इस बात का दे ख़ास ध्यान


अगर आप कॉमर्स स्टूडेंट है या कॉमर्स स्ट्रीम ले रहे है तो इस बात का ख़ास ध्यान दे की अब आपको मैथ्स लेनी बहुत जरुरी है. गवर्नमेंट ये रूल बनाया है की  जो बच्चे दसवी के बाद कॉमर्स स्ट्रीम लेना चाहते है उनके लिए यह ज़रूरी है की वो कॉमर्स विड मैथ्स ले तभी उनको आगे कॉलेज में ऐडमिशन मिल पाएगा.

Career-in-Commerce

कॉमर्स के लिए मैथ्स लेना इसलिए भी ज़रूरी है क्यूंकि बच्चे अब धीरे- धीरे मैथ्स से भागने लगे है. वो मैथ्स अब पढ़ना नहीं चाहते है क्यूंकि मैथ्स उन्हें हार्ड लगती है लेकिन अगर आप कॉमर्स फील्ड में अपना काररीएर बनाना चाहते है तो  सी.ए, सी.एस और अकाउंटेंट के लिए उनका मैथ्स में पकड़ होनी बहुत जरुरी है साथ ही मैथ्स आपके ब्रेन को शार्प और एक्टिव बनाता है.

also read :  बोर्ड एग्जाम्स के बाद आप अपनी छुट्टियों को जायज़ ना होने दे

दिल्ली यूनिवर्सिटी में 2018-19 के ऐडमिशन के लिए इसी हफ्ते से शुरू होने की उम्मीद है. बीकॉम ऑनर्स व बीकॉम जैसे कोर्स में ऐडमिशन के लिए कक्षा 12 में मैथ्स होना जरूरी है, साथ ही  इकोनॉमिक्स ऑनर्स, बिसनेस इकोनॉमिक्स और बैचलर ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज जैसे कोर्स में ऐडमिशन के लिए भी मैथ्स की पढ़ाई कक्षा 12 में अनिवार्य तौर पर जरूरी है। इन कोर्स में शीर्ष चार विषयों के अंकों को मिलाकर ही मेरिट तैयार की जाती है.

इसलिए अगर आप कॉमर्स फील्ड में काररीएर बनाना चाहते है तो मैथ्स को पढ़िए और समझिये ज्यादा से ज्यादा टीम दे ताकि आप अच्छे से समझ पाए और आप अच्छे कॉलेज में ऐडमिशन ले पाए.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button