KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 30 August

0
22
latest news
Kaam ki khabar

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1.  अमित शाह ने की अपील – पर्यावरण बचाने के लिए प्लास्टिक के थैलों का प्रयोग बंद करें महिलाएं

अमित शाह ने महिलाओं से अपील की कि वे खरीदारी के लिए प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल करना बंद करें और इसके बजाए लंबे समय तक चलने वाले कपड़े के थैले  इस्तेमाल करें. वही इस से पहले पीएम मोदी ने भी लोगों से अपील की थी कि वे पर्यावरण की रक्षा के लिए एक बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक का प्रयोग बंद करें.

2. आतंकियों ने श्रीनगर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या की


29  अगस्त को श्रीनगर में आतंकियों ने एक दुकानदार को बाहर निकाल कर हत्या कर दी मृतक की पहचान परीम पोरा स्थित एक दुकान के मालिक गुलाम मोहम्मद के तौर पर की गई है. अधिकारियों ने बताया कि तीन युवा मोटरसाइकिल पर आए और दुकानदार पर गोलियां बरसा दीं जब वह अपनी दुकान बंद कर रहा था.

3. PAK के पत्रकारों ने इमरान खान को लताड़ा, कहा- पहले अपना घर संभालो

अनुच्छेद 370  हटने के बाद से पाक्सितान पूरी तरह बौखलाया हुआ है. वही इमरान खान ने अपने मुल्क के लोगों से अपील की है कि वह हर शुक्रवार दोपहर 12 से 12.30 तक जहां भी हो वहां खड़े हो जाएं.इमरान की इस अपील की आलोचना करते हुए पत्रकारों ने उन्हें लताड़ना शुरू दिया और  लिखा कि इमरान खान को पहले देखना चाहिए कि वह अपने देश में क्या कर रहे हैं.

4. BJP नेता चिन्मयानंद के खिलाफ आरोपों का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, आज होगी सुनवाई

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ प्रताड़ना के आरोप लगाये जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक छात्रा के लापता होने की खबरों पर गुरुवार को स्वत: संज्ञान लिया। आज कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगा। लापता हुई छात्रा ने एक वीडियो क्लिप में आरोप लगाया था कि चिन्मयानंद उसे प्रताड़ित कर रहे थे, जिसके बाद शाहजहांपुर पुलिस ने मंगलवार को चिन्मयानंद के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

5. अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार श्री नगर जाकर जनरल बिपिन रावत सीमा व आंतरिक सुरक्षा का लेंगे जायजा

थलसेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत  आज  श्रीनगर दौरे पर जाएंगे। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत इस दौरान कश्मीर घाटी में हालात से निपटने के लिए सुरक्षा स्थिति और सुरक्षाबलों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। एक दिन पहले ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी जम्मू-कश्मीर से अलग हुए लद्दाख में गए थे।

6. चिदंबरम को ईडी की गिरफ्तारी से अंतरिम राहत, अब सुप्रीम कोर्ट 5 को सुनाएगा फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने 29 अगस्त को पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी चिदंबरम की ईडी की गिरफ्तारी से अंतरिम राहत को 5 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही ईडी की गिरफ्तारी के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर फैसला सुरक्षित कर लिया है. अब सुप्रीम कोर्ट 5 सितंबर को मामले में चिदंबरम की जमानत याचिका पर फैसला सुनाएगा.

7. 8 अक्टूबर को दिल्ली-NCR को मिलेगा दूसरा एयरपोर्ट, UP समेत कई राज्यों को होगा लाभ

दिल्ली के साथ यूपी के जिलों/शहरों गौतमबुद्धनगर (नोएडा, ग्रेटर नोएडा), गाजियाबाद, बुलंदशहर, लोनी, मेरठ, शामली के लाखों लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद एनसीआर  के दूसरे एयरपोर्ट हिंडन गाजियाबाद से उड़ान सेवा  जल्द ही शुरू होने जा रही है. वहीं एयरपोर्ट से पहली फ्लाइट पिथौरागढ़ के लिए यात्रियों को लेकर रवाना होगी। यह फ्लाइट नौ सीटर होगी, जिसका प्रति यात्री किराया 2500 रुपये होगा। जल्द ही इसकी टिकटों के लिए बुकिंग शुरू कर दी जाएगी।

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. यूपी में 68500 शिक्षक को लिए निकली भर्ती

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के जूनियर बेसिक स्कूलों में 68,500 सहायक अध्यापकों की भर्ती में मेरिट पर सामान्य श्रेणी में चयनित आरक्षित श्रेणी के  अभ्यर्थियों को बड़ी राहत दी है। कोर्ट ने पढ़ाई का नुकसान न होने के लिए ऐसे अभ्यर्थियों को अगले शिक्षा सत्र 2020-21 में उनकी वरीयता वाले जिलों में तैनात करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने कहा कि वर्तमान सत्र में की गई एमआरसी अभ्यर्थियों की गई तैनाती संविधान के अनुच्छेद 14 व 16(1) के विपरीत है। इसी के साथ कोर्ट ने मनमाने तैनाती आदेश रद्द कर दिए हैं।

9. हांगकांग प्रदर्शन के मुख्य कार्यकर्ता जोशुआ वांग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हांगकांग में प्रमुख लोकतंत्र समर्थक कार्यकर्ता जोशुआ वांग को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया । उनकी पार्टी डेमोसिस्टो ने यह जानकारी दी। वांग को ऐसे समय में गिरफ्तार किया गया है जब एक दिन बाद ही शहर में पार्टी की रैली करने की योजना थी जिस पर पुलिस से प्रतिबंध लगा दिया है।

10. सफदरजंग अस्पताल में डॉक्टरों से मारपीट, अनिश्‍चितकालीन हड़ताल पर गए  डॉक्टर्स

दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल के दो डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला होने के बाद अब डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. बताया जा रहा है कि एक मरीज की मौत के बाद गुरुवार को परिजन ने दो रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी. इस दौरान एक डॉक्टर घायल हो गया था.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments