हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 29 August

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. आज से शुरू हुआ पीएम मोदी द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट, सेलेब्स भी लेंगे भाग

पीएम मोदी ने आज राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर फिट इंडिया अभियान का आगाज़ किया है। इसका मकसद देश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। सरकार इसे स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाएगी। पीएम मोदी इस अभियान की शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस के कार्यक्रम से करेंगे।

2. तमिलनाडु में आतंकवादी अलर्ट के बीच पांच स्थानों पर एनआईए ने मारे छापे, संदिग्ध सामान हुए बरामद

तमिलनाडु के कोयंबटूर में आज राष्ट्रीय जांच एजेंसी छापा मार रही है। ये छापा अभी भी पांच स्थानों पर जारी है। इस बीच एनआईए की टीम ने मोबाइल फोन, सिम कार्ड, लैपटॉप्स और कई पेन ड्राइव बरामद की हैं.

3. मिडिल क्‍लास को तोहफा, टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव करेगी मोदी सरकार !

आपको बता दें कि आने वाले दिनों में मोदी सरकार इनकम टैक्‍स स्‍लैब में बदलाव कर सकती है। अगर ऐसा होता है तो देश के उस मिडिल क्‍लास को बड़ी राहत मिलेगी जो टैक्स का एक बड़ा हिस्सा चुकाता है। इस टैक्स स्लैब में 5 लाख से 10 लाख रुपये सालाना कमाई वाले को 10 फीसदी टैक्‍स देना होगा।

और पढ़ें: डायरेक्टर्स ने करण सिंह ग्रोवर को कर दिया था कास्ट करने से इंकार

4. बिजली का बिल नहीं जमा कर पा रहे इमरान,कट सकता है सचिवालय का कनेक्शन

पाकिस्तान की आर्थिक हालत इतनी खराब है कि प्रधानमंंत्री सचिवालय की बिजली कटने की नौबत आ गई है। बिजली विभाग ने सचिवालय को नोटिस भेजा है कि अगर समय पर बिल नहीं दिया गया तो बिजली काट दी जाएगी। प्रधानमंत्री सचिवालय पर इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी का 41 लाख13 हजार 992 रुपये का बिल बकाया है।

5. कर्नाटक में नेता विपक्ष पद को लेकर कांग्रेस में विवाद, भिड़े सिद्धारमैया-शिवकुमार

कर्नाटक में कांग्रेस के बीच आपसी विवाद खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। खबरों के मुताबिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने प्रदेश अध्यक्ष या नेता विपक्ष के पद पर दावा किया है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया नाराज हैं। सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार का कद बढ़ाए जाने के पक्ष में नहीं हैं। दोनों नेता पार्टी हाईकमान से बात कर रहे हैं.

6. पाकिस्तान आज करेगा बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण

जम्मू-कश्मीर पर भारत सरकार के फैसले से बौखलाया पाकिस्तान दुनिया का ध्यान खींचने के लिए मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है। वही बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण को लेकर पाक ने नॉटम जारी किया है। यह मिसाइल परीक्षण कराची के पास सोनमियानी उड़ान परीक्षण रेंज में किया जा सकता है। पाक ने इसको लेकर अपनी नौसेना को भी अलर्ट जारी किया है।

7. ब्रिटेन की महारानी ने दी ब्रेग्जिट से पहले ब्रिटिश संसद को निलंबित करने की मंजूरी

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आज संसद को अक्टूबर के मध्य तक निलंबित करने की योजना सार्वजनिक कर दी। इसे साहसिक और महत्वाकांक्षी एजेंडा बताते हुए उन्होंने 31 अक्टूबर को ब्रेग्जिट की समयसीमा खत्म होने से ठीक पहले 14 अक्टूबर तक संसद को निलंबित करने की सिफारिश महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से की। विपक्षी दलों के तीव्र विरोध के बीच महारानी ने भी जॉनसन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

8. लेह पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ, किसान-जवान विज्ञान मेला का किया उद्घाटन

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख के लेह पहुंचकर किसान-जवान विज्ञान मेला का उद्घाटन किया. जम्मू-कश्मीर से लद्दाख के अलग किए जाने और केंद्र शासित प्रदेश बनाने के बाद केंद्र सरकार के किसी बड़े मंत्री का ये पहला लद्दाख दौरा है।

9. पश्चिम बंगाल में कूच बिहार के सरकारी मेडिकल कॉलेज में लगी आग

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में सरकारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की मदर एंड चाइल्ड केयर यूनिट में आग लग गई। वहीं आग लगते ही मरीजों और उनके तीमारदारों को बाहर निकाल लिया गया. मौके पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां पहुंच गई है। आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

10. US ने लॉन्च किया स्पेस कमांड, ट्रंप चाहते हैं सबसे ताकतवर अंतरिक्ष सेना बनाना

अंतरिक्ष में अपनी स्थिति बेहद मजबूत करने के मकसद से अमेरिका ने आज आधिकारिक तौर पर स्पेस कमांड लॉन्च कर दिया। ट्रंप प्रशासन की ओर से नई यूएस स्पेस फोर्स के गठन की दिशा में यह बेहद अहम कदम माना जा रहा है। यूएस स्पेस फोर्स अमेरिकी सेना की छठी शाखा होगी जो अंतरिक्ष जगत में देश का दबदबा बढ़ाएगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।