लाइफस्टाइल

Makeup Tips For Dussehra: मेकअप का वो सामान जो आपको बना देगा Festive रेडी

Makeup Tips For Dussehra : अगर आप भी चाहते हैं दशहरा पर सबकी नजरें आप पर हो, तो कुछ इस तरह हो तैयार


Makeup Tips For Dussehra: अभी शारदीय नवरात्रि का समापन होने ही वाला है। ऐसे में सभी लोगों के लिए नवमीं और दशहरा नौ दिनों के पर्व के आखिरी और अहम दिन होते हैं। नवरात्रि के दौरान महानवमी की पूजा से लेकर कन्या पूजन, दुर्गा विसर्जन, गरबा नाइट्स और इसके बाद दशहरा का बहुत ज्यादा महत्व होता है इसलिए सभी लोग बहुत ज्यादा उत्साह के साथ इसमें शामिल होते हैं। ऐसे में महिलाएं सबसे ज्यादा सुंदर दिखने के लिए फैशनेबल कपड़ों से लेकर मैचिंग ज्वेलरी तक सब की तैयारी में लगी रहती हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि इतना कुछ करने के बाद भी आप आकर्षक नहीं दिख पाते। इसकी वजह आपके कपड़े या फिर आपके एक्सेसरीज नहीं होते। इसकी वजह आपका मेकअप होता है। ये बात तो हम सभी लोग जानते हैं कि मेकअप आपके एक साधारण से आउटफिट में भी जान डाल देता है और आपके लुक को बदल कर रख देता है। लेकिन वही अगर आपका मेकअप अच्छे से नहीं हुआ तो वो आपके लुक को भी बिगाड़ सकता है। इसलिए खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप बहुत ज्यादा जरूरी होता है। अगर आप भी इस दशहरा कुछ हटकर दिखना चाहते है तो कुछ इस तरह हो तैयार।

makeup

मेकअप: अगर आप भी दशहरा पार्टी में दिखना चाहते हैं सबसे ज्यादा खूबसूरत तो इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छे से वॉश करें। उसके बाद अपने मेकअप की शुरुआत प्राइमर के साथ करें। बता दें कि फेस पर कोई भी मेकअप लगाने से पहले अपने फेस पर अच्छे से प्राइमर अप्लाई करें। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग नजर आएगी।

Concealer

जाने कैसे करें कंसीलर का इस्तेमाल: अगर आप भी उन लोगों में से है जिनके चेहरे पर दाग-धब्बे बहुत ज्यादा है तो आप मेकअप की मदद से उन्हें छिपा सकते है। इसके लिए आपको चेहरे पर कंसीलर लगाना चाहिए। आपने देखा होगा कि अक्सर महिलाएं बहुत ज्यादा कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन आपको कंसीलर का अधिक इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इतना ही नहीं डार्क सर्कल पर भी आपको एक से ज्यादा बार कंसीलर नहीं लगाना चाहिए। आप चाहे तो लेयरिंग टेक्निक का इस्तेमाल कर सकती हैं। यानि कि पहले थोड़ा कंसीलर लगाएं और फिर उसे ब्लेंड करके सूखने दें फिर दोबारा कंसीलर लगाएं।

जानें नवरात्रि के नौ दिनों में किसे और क्या दान करें

foundation
Vector 3D cosmetic background for the promotion of colorstay foundation concealer Realistic poster with texture of splash liquid foundation for advertising premium makeup product to improve complexion

फाउंडेशन और फेस पाउडर: अगर आप भी उन लोगों में से है जो मेकअप करते समय फाउंडेशन और फेस पाउडर का इस्तेमाल करते है तो आपको इससे बचना चाहिए। अगर आपको लगता है कि फाउंडेशन लगाना जरूरी है तो गीले स्पंज का इस्तेमाल करें। इससे मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है। बता दें कि आप कंसीलर और फाउंडेशन को मिलाकर भी लगा सकती हैं।

Lipstick

लिपस्टिक: ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि मेकअप की जान लिपस्टिक में होती है। इसलिए आपको ऐसे लिपस्टिक शेड को चयन करना चाहिए जो आप पर सूट करे। साथ ही आपको बता दें कि मेकअप कम रोशनी वाली जगहों पर न करें। आई मेकअप करते समय एक्सपेरिमेंट न करें। आई मेकअप अधिक न करें।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।