Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
लाइफस्टाइल

चेहरे पर एक्ने? इन आसान टिप्स से पाएं इससे छुटकारा: Acne

Acne: एक्ने आपकी त्वचा के पोर्स क्लॉग होने से होते हैं। हमारी त्वचा पर छोटे-छोटे बाल होते हैं जिनमें ऑयल, बैक्टीरिया और डेड स्किन सेल इकट्ठा हो जाते हैं, जिससे पोर्स बंद हो जाते हैं।

एक्ने से हो परेशान? तो ये तरीके आपके काम के हैं, इन्हें आज़माना न भूलें: Acne

Acne: एक्ने स्किन की एक आम समस्या है जो हमारे आत्मविश्वास को कमजोर कर सकती है। इससे चेहरे पर दाग-धब्बे और निशान भी हो सकते हैं। मुँहासे क्यों होते हैं और इसका इलाज कठिन क्यों है? ये सवाल कई लोगों के मन में रहते हैं। कई लोगों को महंगे उपचार और उत्पादों का उपयोग करने के बाद भी सही समाधान नहीं मिल पाता है। इसलिए मुंहासों को ठीक करने से पहले इसके होने के पीछे के कारण को समझना बहुत जरूरी है।

एक्ने आपकी त्वचा के पोर्स क्लॉग होने से होते हैं। हमारी त्वचा पर छोटे-छोटे बाल होते हैं जिनमें ऑयल, बैक्टीरिया और डेड स्किन सेल इकट्ठा हो जाते हैं, जिससे पोर्स बंद हो जाते हैं। ये आमतौर पर किशोरावस्था में ज्यादा होते हैं, लेकिन इससे बड़े होने पर भी एक्ने हो सकते हैं। एक्ने के होने के कई कारण हो सकते हैं, जैसे की स्ट्रेस, हार्मोनल बदलाव, प्रदूषण और पोर्स को क्लॉग करने वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल।

Ayurvedic Tips and Herbs For Acne | ayurvedic tips and herbs for acne | HerZindagi

We’re now on WhatsApp. Click to join.

इसे रोकने के लिए, अपना चेहरा दिन में दो बार, सुबह और शाम फेसवॉश से धोएं, और मुंहासों वाले क्षेत्रों को न छेड़ें। गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पादों का उपयोग करें और पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं, अपने आहार में संतुलित आहार लें। नियमित रूप से व्यायाम करें और चेहरे को बार-बार न छूएं। तनाव से बचने का प्रयास करें और पूरी नींद लें। सोने से पहले मेकअप को साफ करें।

Read more:- Mask Side Effects: चेहरे पर Pimple से ले कर Redness तक , मास्क के side effects से बचने के लिए करे यह उपाय

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com   

Back to top button