Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

जलवायु सम्मेलन में आज भारत की अगुवाई करेंगे PM मोदी, यूसीसी पर दिल्ली HC आज करेगा सुनवाई : Hindi News Today

पर्यावरण संरक्षण पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आयोजित कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज कॉप-28 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे और भारत का पक्ष रखेंगे। पांचों राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। अब 3 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

आज केरल के तिरुवनंतपुरम का दौरा करेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, और भी आज की खास खबरें : Hindi News Today

पर्यावरण संरक्षण पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आयोजित कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज कॉप-28 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिस्सा लेंगे और भारत का पक्ष रखेंगे।  पांचों राज्यों में मतदान पूरे हो चुके हैं। अब 3 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे दुबई –

पर्यावरण संरक्षण पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से आयोजित कॉन्फ्रेंस ऑफ द पार्टीज (कॉप)-28 की बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार देर रात दुबई पहुंच चुके है। वैसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी वहां सिर्फ शुक्रवार देर शाम तक ही रहने वाले है लेकिन इस दौरान वह काप-28 की शीर्ष स्तरीय आरंभिक सत्र में शामिल होंगे और इससे जुड़े तीन अलग-अलग सत्रों में भारत का पक्ष रखी जाएगी। और इसके अलावा प्रधानमंत्री वहां आठ वैश्विक नेताओं से भी द्विपक्षीय मुलाकात करके बातचीत की जाएगी। दुबई जाने से पहले दिए गए बयान में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत विकासशील देशों को पर्यावरण संरक्षण करने और तकनीक हस्तांतरण के लिए पूरा सहयोग देने का पक्ष मे है। साथ ही ये कहा है कि भारत ने हमेशा पर्यावरण संरक्षण को लेकर जो कहा है, उसे करके दिखाया भी है।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

दिल्ली हाई कोर्ट मे होगी सुनवाई –

दिल्ली उच्च न्यायालय समान नागरिक संहिता UCC की मांग करने वाली याचिका के मामले में आज दिल्ली हाई कोर्ट मे सुनवाई की जाएगी। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही इस मामले पर फैसला सुना दिया है कि वह इस मामले में कुछ नहीं कर सकता है। इस मामले के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश मनमोहन की अध्यक्षता वाली पीठ ने ये कहा है कि मार्च में सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच ने अदालत की एक पीठ ने पहले ही वकील अश्विनी कुमार उपाध्याय द्वारा दायर ‘जेंडर न्यूट्रल’ और ‘रिलीजन न्यूट्रल’ की याचिका को खारिज कर चुके है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं पर आगे की सुनवाई यह कहते हुए टाल दिया है कि कार्यवाही के दौरान याचिकाकर्ताओं की ओर से कोई भी उपस्थित नहीं हुआ था और साथ ही इसके उपाध्याय को अभी तक सुप्रीम कोर्ट ने वो दस्तावेज नहीं पेश किए, जिनका जिक्र किया गया था।

Read more:- Tiger 3: रिलीज़ से पहले ही ‘टाइगर 3’ ने की धमाकेदार कमाई

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ –

आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ केरल के तिरुवनंतपुरम का एकदिवसीय दौरा करेंगे, जिसमें वह शहर के पांचवें वैश्विक आयुर्वेद महोत्सव का भी उद्घाटन करने वाले है। बीते बुधवार को उपराष्ट्रपति सचिवालय से इस बात की जानकारी मिली थी। उपराष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी  की गई प्रेस रिलीज के अनुसार धनखड़ की यह एक दिवसीय यात्रा होगी और वह इसमें विश्व जगत के पांचवें आयुर्वेद महोत्सव का उद्घाटन करेंगे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button