Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
चुनाव

मिजोरम में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला, जोरम पीपुल्स मूवमेंट कार्यालय में जश्न जारी:Mizoram Assembly Elections Result

आइजोल में जोरम पीपुल्स मूवमेंट कार्यालय में जश्न जारी है क्योंकि पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है।

ZPM ने छुआ बहुमत का आंकड़ा, मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम:Mizoram Assembly Elections Result


मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना सुबह से ही शुरू हो गई है। आज होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। इस बार चुनाव में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है।
Mizoram Assembly Elections Result: मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। मिजोरम की 40 विधानसभा पर 7 नवंबर को चुनाव संपन्न हुए थे। हालांकि, पहले मिजोरम में मतगणना 3 दिसंबर को होनी थी, लेकिन चुनाव आयोग ने 4 दिसंबर तक के लिए मतगणना को स्थगित कर दिया था। आपको बता दें कि मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर मिजो नेशनल फ्रंट, जोरम पीपुल्स मूवमेंट, कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है।
We’re now on WhatsApp. Click to join.

मिजोरम में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला 

मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना शुरू हो गई है। आज होने वाली मतगणना के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। इस बार चुनाव में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ), जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। मिजोरम विधानसभा चुनाव के सोमवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझान में विपक्षी जोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने राज्य में सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) पर बढ़त बना ली है।

जोरम पीपुल्स मूवमेंट कार्यालय में जश्न जारी

आइजोल में जोरम पीपुल्स मूवमेंट कार्यालय में जश्न जारी है क्योंकि पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रही है। पार्टी ने अब तक 19 सीटें जीत ली हैं और 8 सीटों पर आगे चल रही है।

 

लालनघिंगलोवा ने कहा ZPM 25 सीटें जीतेगी

आइजोल वेस्ट 2 से जेडपीएम (जोरम पीपुल्स मूवमेंट) पार्टी की उम्मीदवार लालनघिंगलोवा हमार ने कहा, “पहले राउंड के दौरान मैं लगभग 2000 वोटों से आगे चल रहा हूं, लेकिन दूसरे राउंड में कुछ भी हो सकता है। हमें अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक सीट मिलने की उम्मीद है। मुझे भरोसा है कि ZPM 25 सीटें जीतेगी।”

मिज़ो नेशनल फ्रंट के तावंलुइया को इतने वोट मिले

निर्वाचन आयोग के अनुसार, मिजोरम के उपमुख्यमंत्री तावंलुइया को तुइचांग में जेडपीएम के उम्मीदवार डब्ल्यू चुआनावमा से शिकस्त मिली है। मिज़ो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के तावंलुइया को 6,079 वोट मिले, जबकि ज़ोरम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) के उम्मीदवार डब्ल्यू चुआनावमा को 6,988 वोट मिले। चुनाव आयोग ने कहा कि कांग्रेस उम्मीदवार सी लालहरियातुइया को 1,674 वोट मिले, जबकि निर्दलीय उम्मीदवार लालहमुंसियामी को केवल 67 वोट मिले।

इस कारण नहीं हुई 3 दिसंबर को मतगणना

मिजोरम में मतगणना रविवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ होनी थी. हालांकि, राजनीतिक दलों, गैर सरकारी संगठनों, चर्च और छात्र संगठनों की अपील के बाद निर्वाचन आयोग ने इसे स्थगित कर दिया क्योंकि रविवार का दिन ईसाई बहुल मिजोरम के लोगों के लिए विशेष महत्व रखता है। मिजोरम विधानसभा के लिए मतदान सात नवंबर को हुआ था और राज्य के 8.57 लाख मतदाताओं में से 80 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button