लाइफस्टाइल

बॉलीवुड एक्ट्रेस में गोल बिंदी लगाने का चल रहा है क्रेज

सेलिब्रिटीस में छाया यह ख़ास ट्रेंड


आज धीरे- धीरे पुराना फैशन वापस लौट कर आ रहा है जैसे पहले पुरानी एक्ट्रेस अपने लुक्स में बड़ी बिंदी का इस्तेमाल करती थी, वैसे ही अब ये फैशन में फिर से लौट कर आ चुका है. आज ज्यादातर एक्ट्रेस साड़ी या कुर्तिस के साथ बड़ी बिंदी लगाना पसंद करती है जो उन पर काफी सूट करता है और थोड़ा ट्रेडिशनल लुक भी नज़र आता है. यह ट्रेंड हजारो वर्षो से चलता आ रहा है.

Representative Image
Representative Image

वैसे बिंदी चेहरे की खूबसूरती को कई ज्यादा निखरता है. आप अगर ये बात जानते होंगे की बिंदी एक शादी शुदा औरतो के लिए काफी मायने रखता है क्यूंकि बिना बिंदी के उनका श्रृंगार अधुरा है. जिस तरह से शादीशुदा औरतो के लिए माथे पर सिंदूर लगाना जरुरी है उसी तरह से उनके माथे पर बिंदी लगना भी जरुरी माना जाता है.

लड़कियां फैशन को लेकर कितना टेंसड रहती है अगर वो वेस्टर्न पहनती है तो उन्हें ये टेंशन रहती है की उसपर कौन सी एअरिंग्स अच्छी लगेंगी या कौन सी लिपस्टिक शेड ज्यादा सूट करेंगी .वेसे ही ट्रेडिशनल लुक भी है. अगर आप कुर्तिस पहनते है तो उस पर हैवी एअरिंग्स अच्छी लगेंगी या नहीं माथे पर बिंदी सूट करेगी की नहीं. अब आपको इस बात की टेंशन लेने की ज़रूरत बिलकुल भी नहीं है क्यूंकि आज आपको बतायंगे की आपके चेहरे पर कौन सी बिंदी ज्यादा सूट करेगी और आपके चेहरे को अलग लुक देगी.

Also Read: आईपीएल2018- सनराइजर्स हैदराबाद VS मुंबई इंडियंस

जाने आपके चेहरे पर कौन से बिंदी ज्यादा सूट करती है :    

  1. अगर आपका चौकोर चेहरा है तो आपके चेहरे पर गोल वाली बिंदी ज्यादा सूट करेगी क्यूंकि ऐसेचेहरे वाली औरतो का माथा और ठुड्डी एक समान चौड़े होते है .
  2. यदि आपका चेहरा गोल है तो आप अपने माथे पर लम्बी बिंदी ज्यादा सूट आरती है इसलिए जिनका चेहरा गोल है वो लम्बी बिंदी का चयन करे.
  3. अगर चेहरा आपका ओवल शेप का है तो आप के माथे पर लम्बी और गोल बिंदी दोनों अच्छी लगती है, इसलिए आप दोनों में से किसी का भी इस्तेमाल कर सकती है.
  4. कुछ औरतो का चेहरा हार्ट शेप का होता है उन पर छोटी बिंदी ज्यादा सूट करती है क्यूंकि इस तरह की औरतोका माथा चौड़ा होता है.

अगर आप अपने ट्रेडिशनल लुक्स के साथ अपने चेहरे को भी अच्छा लुक देना चाहते है तो आप इन बातो को ध्यान में रख ले.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।