पॉलिटिक्स

बजट सत्र : जाने, क्या कहा राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में!

आज यानी मंगलवार को संसद में बजट सत्र की शुरूआत राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अभिभाषण से हुई। प्रणब मुर्खजी ने संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए कहा कि संसद में बहस होनी चाहिए न कि गतिरोध। उन्होंने सभी सांसदों से अनुरोध किया कि वह सहयोग और आपसी भावना से अपने कामों को करें और एक समृद्ध भारत का निर्माण करने की कोशिश करें।

5426_7

Source

राष्ट्रपति ने कहा, “हमारी सरकार का उद्देश्य है, सबका साथ और सबका विकास। हम चाहते है कि गरीब से गरीब व्यक्ति तक विकास पहुंचे”। साथ ही उन्होंने वादा किया कि 2022 तक सबको घर मिलेगा, जिसमें 4.45 लाख घर बनाने के लिए 24,600 करोड़ का फंड दिया जाएगा।

राष्ट्रपति का कहना है कि पड़ोसी देशों के साथ बेहतर रिश्ते हमारी प्रथमिकता रही है। हमने विदेशों में हिंसा के दौरान राहत ऑपरेशन चलाए।

इन सबके साथ उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया योजना सरकार की बड़ी सफलता है। वहीं उन्होंने बताया कि ‘मेक इन इंडिया’ के तहत 39 फीसदी विदेशी निवेश भारत में बढ़ा है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।