मनोरंजन

प्रेग्नेंसी के दौरान विराट रखते है अनुष्‍का का खूब ख्‍याल, जानें क्या है खास

प्रेग्नेंसीके दौरान ऐसे करें पत्नी को सपोर्ट


भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली बहुत जल्द पापा बने वाले है. इस बात की जानकारी विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने सोशल मीडिया के द्वारा अपने फैंस को दी. साल 2021 के शुरुआती महीने में विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा के घर पर एक नन्‍हा मेहमान आने वाला है. अनुष्‍का शर्मा की प्रेग्नेंसी के दौरान विराट उनका खूब ख्‍याल रखते है. हाल ही में अभी अनुष्‍का शर्मा अपने पति विराट कोहली के साथ दुबई में हैं और अपनी प्रेगनेंसी को इंजॉय कर रही हैं. तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बतायेगे जो आप विराट कोहली से सीख सकते हैं कि अपनी पत्नी की प्रेग्नेंसी के दौरान उनका कैसे रखें उनका ध्यान.

रोमांटिक फोटो: अगर आप सोशल मीडिया पर लगता अपडेटेड रहते है तो आपने देखा होगा कि कुछ समय पहले अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली की स्विमिंग करते हुए एक तस्‍वीर सामने आई थी. इस फोटो में दोनों रोमांटिक अंदाज में दिख रहे हैं. अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली की इस तस्‍वीर को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि विराट कोहली किस तरह प्रेग्नेंसी के दौरान अपनी पत्नी को खुश रखते है.

और पढ़ें: Kajal Agarwal से Kamya Punjabi तक सबने शेयर की करवा चौथ की तस्वीरे, पर ये 5 divas नही रखती व्रत

virat and anushka

धैर्य से काम लेना चाहिए: प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं कई तरह के शारीरिक, मानसिक और भावनात्‍मक बदलावों से गुजर रही होती है. शरीर में हो रहे हार्मोनल बदलाव के कारण भी उनका मूड थोड़ा चिड़चिड़ा सा बना रहता है. कभी कभी वो बहुत ज्यादा खुश महसूस करती है, तो कभी एकदम से रोने का मन करने लगता है. ऐसे में पति को धैर्य से काम लेना चाहिए और अपनी पत्‍नी के इन मूड स्विंग्‍स को समझना चाहिए.

virat and anushka

हॉली-डे पर जाएं: आप चाहो तो प्रेगनेंसी के पहली तिमाही में आप अपनी वाइफ को कहीं घुमाने लेकर जा सकते हैं. क्योकि प्रेग्नेंसी में विटामिन डी बहुत जरूरी होता है, इसलिए आप आपके साथ कुछ देर धूप में बैठ सकते है और उनके साथ खूब बातें कर सकते है. ये सब चीजें शुरुआती तीन महीनों में ही कर लें तो अच्‍छा होगा, क्‍योंकि आगे के छह महीने थोड़े मुश्किल होते हैं.

virat and anushka

रोज तारीफ करें: शायद अपने प्रेगनेंसी ग्‍लो के बारे में तो आपने सुना ही होगा. ये ग्‍लो हार्मोंस की वजह से ही आता है. अगर इस ग्‍लो में पति का प्‍यार और तारीफ मिल जाए तो यह ग्‍लो दोगुना हो जाता है. प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाओं के शरीर में आए बदलाव परेशान करने लगते हैं. ऐसे में आप अपनी पत्नी की तारीफ करें और उनके आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाने की कोशिश करें.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button