भारत

अनुप्रिया पटेल पिछड़ा वर्ग से , अपना दल का प्रगतिवादी चेहरा

मोदी कैबिनेट का दूसरा विस्तार आज हो गया है। इस नए फेरबदल में 10 राज्य के 19 नए चेहरों को जगह मिली है। मोदी ने अपने कैबिनेट के फेरबदल में देश के सबसे बड़े राज्ये उत्तर प्रदेश का खास ख्याल रखा है और उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है, इसे देखते हुए भी कैबिनेट में एक स्थान बीजेपी के सहयोगी ‘अपना दल’ की सांसद अनुप्रिया पटेल को दिया गया है।

अनुप्रिया पटेल पिछड़ा वर्ग से , अपना दल का प्रगतिवादी चेहरा
अनुप्रिया पटेल

अनुप्रिया पटेल को अपना दल का प्रगतिवादी चेहरा माना जाता है और इस लिहाज देखें तो अनुप्रिया को मंत्री बनाकर मोदी ने यूपी के पटेलों को अपने खेमे में लाने की कोशिश की है।

अनुप्रिया पटेल पिछड़ा वर्ग से हैं और पूर्वी यूपी के मिर्जापुर से सांसद हैं। अनुप्रिया इन दिनों अपनी मां कृष्णा पटेल के साथ टकराव को लेकर सुर्खियों में है। दरअसल, पार्टी पर पकड़ बनाने को लेकर मां- बेटी में टकराव शुरू हुआ और अब ये टकराव इतना बढ़ चुका है कि मां , अपनी बेटी अनुप्रिया समेत सात लोगों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए अपना दल से निष्कासित कर चुकी हैं।

अनुप्रिया का जन्म 28 अप्रैल 1981 को कानपुर में हुआ है और इन्होंने साइकोलॉजी में मास्टर डिग्री हासिल की है साथ ही एमबीए भी किया है। अनुप्रिया वाराणसी की रोहनियां विधानसभा सीट से भी चुनाव जीत चुकी हैं।

आप को बता दें, मोदी कैबिनेट में अब 80 मंत्री है और ये अब तक का सबसे बड़ा कैबिनेट है।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at

info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button