बिहार में एनडीए की सरकार बनने का रास्ता साफ


                                    महागठबंधन ने मतगणना में  गड़बड़ी का आरोप लगाया

बिहार विधानसभा में आज रिजल्ट अभी तक चुनाव आयोग ने डिक्लेयर नहीं किया है. लेकिन खबर लिखने तक एनडीए 124 सीटों से आगे चल रही. वही दूसरी ओर महागठबंधन 111 सीटों पर बनी हुई है. इससे यह तय हो जाता है कि एक बार फिर बिहार में एनडीए की सरकार बनने जा रही है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी कार्यालय के बाहर लोगों में पटाखे चलाना शुरु कर दिए हैं.

मतगणना पर गड़बड़ी का आरोप

महागठबंधन की घटती सीटें के बीच राज्यसभा सांसद मनोज झा चुनाव आयोग गए और मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाया. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मतगणना को प्रभावित कर रहे हैं. आरजेडी का आरोप है कि 119 सीटों पर जीत होने के बाद भी उनके उम्मीदवारों को परिणाम नहीं दिया गया.  

उनका कहना है कि हिलसा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह  को निर्वचन अधिकारी  ने 547 वोट से विजयी घोषित कर दिया था. सार्टिफिकेट लेने के लिए इंतजार करने का कहा गया. सीएम आवास से आरओ का फोन आता है . फिर अचानक अधिकारी कहते है पोस्टल बैलेट रद्द होने के कारण आप 13 वोट से हार गए हैं. मुंगेर विधानसभा से जबरदस्ती राजद उम्मीदवार के पोस्टल बैलेट को रद्द किया जा रहा है और चार ईवीएम  गणना ही नहीं की जा रही है.

इन सबके जवाब में चुनाव आयोग के सेक्रेटरी जनरल उमेश सिंहा ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा “चुनाव आयोग निर्वाचन की सारी प्रक्रियाओं के तहत ही काम कर रहा है और चुनाव आयोग किसी भी तरह के दवाब में आकर काम नहीं करता है. कुछ ही जगहों पर अंतिम चरण के वोटों की गिनती बाकी है. आयोग के पर्यवेक्षक सारी स्थिति और प्रक्रिया पर नजर बनाए हुए हैं.

 

एआईएमआईएम के 5 उम्मीदवारों ने जीत का परचम लहराया

राजद द्वारा आरोपों पर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का कहना है कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचें. उनका इशारे से साफ है कि राजद अपनी हार को मान नहीं रही हैं. वहीं दूसरी ओर एआईएमआईएम के गठबंधन वाले 21 उम्मीदवारों में 5 ने जीत  हासिल कर ली है. इस बारे में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारे 21 उम्मीदवारों में से 5 कामयाब हुए हैं. जहां पर कामयाबी नहीं मिली है. वहां पर वो फिर से जाएंगे, उन कमजोरियों को दूर करेंगे और बिहार में इससे बड़ी राजनीतिक ताकत बनने की कोशिश करेंगे.

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments