Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
वीमेन टॉक

Sports women Anchors: भारतीय महिला एंकर्स जिन्होंने स्पोर्ट शोज़ में जमाई अपनी धाक और तोड़े सारे stereotypes

Sports Women Anchors: स्पोर्ट्स की इन महिला एंकरों की प्रतिभा और खूबसूरती देख दंग रह जायेंगे आप


 Highlights-

  • महिला स्पोर्ट्स एंकर का खेलों में होता है एक अलग जलवा ।
  • घंटो तक खेल की बारीकियां दर्शकों तक पहुँचाने से लेकर एंगेजिंग कंटेंट परोसने तक, महिला एंकर्स का है खेलों में बड़ा योगदान।
  • मयंती लैंगर से लेकर संजना गणेशन तक ऐसे क्रिकेट एंकर्स जिन्होंने अपनी प्रतिभा से किया दर्शकों के दिलों पर राज़

Sports Women Anchors: आईपीएल का सीजन आ चुका है। क्रिकेटर्स अपनी पारी खेल दर्शकों को रोमांचित कर रहें हैं। लेकिन क्रिकेटरों के अलावा  भी कुछ ऐसे व्यक्तित्व हैं जो क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर सालों से राज कर रहे हैं। जी हाँ हम बात कर रहें हैं महिला स्पोर्ट्स एंकर्स की। इस आर्टिकल में हम उन महिला एंकरों पर एक नज़र डालेंगे  जिन्होंने अपनी कला से क्रिकेट प्रशंसकों का दिल जीतने में कामयाबी हासिल की है।

संजना गणेशन

संजना गणेशन स्पोर्ट्स एंकरिंग में एक नामचीन चेहरा हैं। संजना ने साल 2016 में बतौर स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर अपना एंकरिंग करियर शुरू किया। इससे पहले संजना एक सफल मॉडल रह चुकी हैं। हाल ही में भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के संग विवाह के बंधन में बंधी संजना खूब चर्चे में आईं। जो लोग क्रिकेट देखते होंगे खासकर के इंडियन प्रीमियर लीग उन्होंने संजना को क्रिकेट शोज़ में अपनी धाक जमाते ज़रूर देखा होगा। सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने वाली संजना स्प्लिट्सविला 7 में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjana Ganesan (@sanjanaganesan)

28 साल की संजना अपनी बोल्ड आवाज़ और आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से क्रिकेट प्रेमियों के दिलों पर राज करती हैं। संजना 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर शो ‘मैच प्वाइंट’ और ‘चिकी सिंग्लस’ की मेजबानी कर दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं। संजना प्रीमियर बैडमिंटन लीग की होस्ट भी रह चुकी हैं। इसके साथ ही संजना ने स्टार स्पोर्ट्स के लिए ‘दिल से इंडिया’ नाम का शो होस्ट भी किया है। संजना का आईपीएल टीम केकेआर के साथ एक खास रिश्ता देखने को मिलता है। वह केकेआर फैन्स के लिए ‘द नाइट कल्ब’ के नाम से एक विशेष इंटरैक्टिव शो की होस्टिंग भी कर चुकी हैं।

Read More- first Female IAS: जाने कौन है भारत की पहली महिला आईएएस, साथ ही जाने कैसे मिला उनको अफसर बनने का मौका?

मंदिरा बेदी

मंदिरा बेदी क्रिकेट में ग्लैमर का तड़का लगाने वाली पहली महिला एंकर मानी जाती हैं। मंदिरा बेदी ने जिस वक्त क्रिकेट शोज़ को होस्ट करना शुरू किया था उस वक्त क्रिकेट के मैदान के आस – पास किसी महिला को देख पाना असम्भव सा था। मंदिरा बेदी स्पोर्ट्स एंकर से पहले एक कुशल अभिनेत्री रह चुकी हैं। मीडिया क्षेत्र में पीजी डिप्लोमा की डिग्री लेने वाली मंदिरा अर्थशास्त्र में स्नातक भी रह चुकी हैं।

मंदिरा बेदी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के प्रसिद्ध शो शांति से की थी। इस शो ने उन्हें घर – घर में प्रसिद्धि दिलाई। इसके आलवा वह हिंदी सिनेमा के हिट फिल्मों में से एक दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का भी हिस्सा रह चुकी हैं। अभिनय के अलावा मंदिरा कई कॉमेडी शोज़ में भी अपना भागीदारी दिखा चुकी हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi)

साथ ही मंदिरा अपने टैलेंट का लोहा रियलिटी शोज में बतौर एंकर के तौर पर भी मनवा चुकी हैं। मंदिरा ने स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर क्रिकेट के शो एक्स्ट्रा इनिंग में मेजबानी कर लोगों को अपनी मुरीद बनाया है। मंदिरा उन एंकर्स में से हैं जिन्हें फर्राटेदार एंकरों की लिस्ट में सबसे ऊंचे पायदान पर रखा जाता है।

मयंती लैंगर

अपने बेबाक व्यक्तित्व, खूबसूरत अंदाज़ और स्पोर्ट्स में खासा जानकारी रखने वाली मयंती ने एक बार फिर क्रिकेट शोज़ एंकरिंग में कदम रख दिया है। आईपीएल 2022 को होस्ट करने आई मयंती का दर्शकों ने खूब स्वागत किया। जी हाँ आपको बता दें कि मयंती अपने प्रेग्नेंसी की वजह से कुछ समय से ब्रेक पर थीं। मयंती पिछले करीब 15 – 16 सालों से हर बड़े खेल इवेंट में स्पोर्ट्स चैनलों का चेहरा रही हैं। 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स से लेकर फीफा वर्ल्ड कप तक मयंती ने स्पोर्ट्स एंकर के तौर पर खूब चर्चे बटोरें।

2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप में मयंती स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क की हिस्सा रहीं, इसके साथ ही मयंती आइपीएल या इंडियन सुपर लीग में भी खूब वाहवाही लूट चुकी हैं।

Read More- Tasnim Mir: जाने कैसा रहा तसनीम मीर का एक आम लड़की से दुनियां की नंबर 1 बैडमिंटन खिलाड़ी बने का सफर

आपको बता दें कि मयंती लैंगर ने अपने एंकरिंग करियर की शुरुआत फुटबॉल से की थी। खेल की बारीकियों को समझने और उन्हें दर्शकों तक एंगेजिंग तरीके से दर्शकों तक पहुंचाने के तरीके के लिए मयंती सबकी चहेती हैं। इतना ही नहीं मयंती को खेल की धुआंधार समझ के लिए तो जाना ही जाता है साथ ही क्रिकेट प्रशंसक उनकी ग्लैमर और खूबसूरती के लिए भी इन्हें खूब चाहते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by mayantilangerbinny (@mayantilanger_b)

शिबानी दांडेकर

आईपीएल में अपने अंदाज़ से क्रिकेट प्रेमियों को दीवाना बनाने वाली शिबानी क्रिकेट एंकर्स की लिस्ट में एक प्रसिद्ध नाम हैं। शिबानी स्पोर्ट्स एंकर के अलावा एक अभिनेत्री और गायिका भी हैं। विदेश में पली बढ़ी शिबानी ने अमेरिका में भी कई शोज़ होस्ट किए हैं। संगीत, होस्टिंग, मॉडलिंग में हाथ आजमाने वाली शिबानी साल 2011 से साल 2015 तक आईपीएल में बतौर होस्ट काम कर चुकी हैं। आईपीएल के अलावे शिबानी ने कई तरह के शो होस्ट किए हैं जहाँ उन्हें खूब लोकप्रियता मिली। एंकरिंग के अलावा शिबानी ने अपने तारे एक्टिंग में भी आजमाएं।

रॉय, सुल्तान, नाम शबाना जैसी फिल्मों में काम कर शिबानी कई रियलिटी शोज में बतौर कंटेस्टेंट भी हिस्सा ले चुकी हैं। हाल ही में शिबानी मशहूर बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर के संग शादी के बंधन में बंधी हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button