Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
खेल

Asia Cup 2023: बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा – एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

पाकिस्तान के नवाज शरीफ के मंत्री की बयान पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि, एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया

Asia Cup 2023: भारत ने दिया जवाब ‘एशिया कप के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी’, शरीफ के मंत्री की बयान पर BCCI का पलटवार

Asia Cup 2023: एशिया कप साल 2023 पाकिस्तान में खेला जाना है, इसके लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी। बीसीसीआई के सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल  के चीफ जय शाह ने इस बात को 91वीं वार्षिक जनरल मीटिंग  में साफ कर दिया है कि भारतीय टीम अगले एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। एशिया कप और वर्ल्ड कप को लेकर पिछले कुछ समय से पाकिस्तान का ड्रामा जारी है। एशिया कप टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर तय होने के बावजूद पाकिस्तान इस पर बखेड़ा खड़ा करने की कोशिश में जुटा हुआ है।

पीसीबी –

पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी ने कहा  कि वह फिर से इस टूर्नामेंट के लिए भारत के पाकिस्तान नहीं आने का विरोध करेंगे।  टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं आती है, तो पाकिस्तान की टीम भी वर्ल्ड कप के लिए किए गए स्थान पर अपने मैच की मांग करेगी। पाकिस्तान की गीदड़भभकी के बीच आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल का बड़ा बयान आया है। उन्होंने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। धूमल ने कहा है कि कुछ भी हो जाए, लेकिन टीम इंडिया पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी।

बीसीसीआई –

बीसीसीआई सचिव जय शाह और पीसीबी प्रतिनिधि प्रमुख जका अशरफ ने कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए गुरुवार को होने वाली आईसीसी बोर्ड बैठक से पहले मुलाकात की। धूमल ने कहा- बीसीसीआई सचिव ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ से मुलाकात की और एशिया कप के शेड्यूल को अंतिम रूप दे दिया गया है। जैसा की पहले इस टूर्नामेंट को लेकर चर्चा की गई थी, बात उसी पर जारी है।इस कमेटी में पाकिस्तान के खेल मंत्री अहसान मजारी भी शामिल हैं।हालांकि, पाकिस्तान के बार-बार भारत न आने की धमकी पर आईसीसी ने एक बार पीसीबी को चेतावनी भी दी थी। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए एग्रीमेंट साइन किया है। और हम उम्मीद कर रहे हैं कि वो इस एग्रीमेंट से पलटेंगे नहीं और भारत आएंगे।

Read more: World Cup:रोहित की कप्तानी से खुश नहीं है सुनील गावस्कर, कहा- मुझे रोहित से ज्यादा उम्मीदें थीं

एशिया कप की शुरुआत 31 अगस्त से होने जा रही है, जबकि फाइनल 17 सितंबर को खेला जाएगा। वहीं, वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत पांच अक्टूबर से अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मैच से होने जा रही है।

एशिया कप और वर्ल्ड कप का शेड्यूल –

भारत अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगा। वहीं, पाकिस्तान को नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ पहले दो मैच खेलने हैं।

Read more: Women Cricket : भारत ने मीरपुर में टी20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया, हरमनप्रीत नें लगाया अर्धशतक

पाकिस्तान में लीग राउंड के चार मैच होंगे, जबकि श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। इनमें भारत और पाकिस्तान के बीच दोनों मैच शामिल हैं। यदि दोनों टीमें फाइनल खेलती हैं तो दूसरे गेम भी श्रीलंका में ही खेला जाएगा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button