लाइफस्टाइल

जानें आज के समय पर सादगी से शादी करना क्यों बन गया है नया ट्रेंड

कोविड 19 के कारण लोग करने लगे है सादगी से शादी


हमारे देश में शादियां किसी त्योहार से कम नहीं होती। हमारे देश की शादी में सैकड़ों की भीड़ होना आम बात है साथ ही डीजे की धमक पर थिरकते लोग व देर रात तक झूमते हुए बरात को लेकर लड़की के घर पहुंचते है वहां डेरों रस्मों के साथ शादी सम्पन कर लड़की को अपने घर ले कर आते है।

लेकिन चीन में घातक कोरोना वायरस के कारण मानों इन खुशियों पर तो ग्रहण लग गया है। कोरोना लॉकडाउन के कारण बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को बिलकुल सादगी के बीच सात फेरे लेकर शादी को सम्पन करना पड़ रहा है। लेकिन इन सबके बीच उन लोगों को काफी ज्यादा सुकून मिल रहा है जिन लोगों के पास इतने धूम धाम के साथ शादी कराने के पैसे नहीं है। तो चलिए आज बात करते है कैसे कोरोना लॉकडाउन के कारण सादगी से शादी करना एक नया ट्रेंड बन गया है।

कोविड 19 के कारण लोग करने लगे है सादगी से शादी

अब शादियों में लोगों के चेहरों पर खुशियां नहीं बल्कि मास्क नजर आता है

हर साल हमारे देश में नवरात्र के बाद से शादी की मुहर्त तेजी से शुरू हो जाते है। एक बार लगन शुरू होने की देर होती है उनके बाद घरों में शादी कि तैयारियां जोर शोर से शुरू हो जाती है। लेकिन जैसा कि हम देख रहे है कि पिछले साल से ही कोरोना वायरस के कारण लोग धूम धाम से शादी नहीं कर पा रहे है।

जो लोग शादियों में आ भी रहे है। वो लोग शादी में खुशियां मनाने की जगह अपने चेहरे पर मास्क लगाकर दूर दूर से ही मुस्करा कर खुशियों का इजहार कर रहे है। दूल्हे राजा के मन में शादी को लेकर जितनी खुशियां है उनके साथ ही साथ उनके दिल में कोरोना संक्रमण को लेकर डर भी बना हुआ है। कही ऐसा न हो जाएं कोई संक्रमित व्यक्ति सबको अपनी चपेट में लेकर संक्रमण को बढ़ा दे।

और पढ़ें: ऑफिस में प्रमोशन के लिए बेस्ट टिप्स अप्लाई करें, और प्रमोशन पाएं

कोविड 19 के कारण लोग करने लगे है सादगी से शादी

सिर्फ आम लोग नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलेब्स भी कर रहे है सादगी से शादी

हमारे देश में अगर बॉलीवुड फिल्मों से ज़्यादा कुछ ग्रैंड होता है तो वो है बॉलीवुड सेलेब्स की शादियां। बॉलीवुड सेलेब्स की शादियां 5-स्टार या 7-स्टार होटल होना एक आम बात है। उनके हर फंक्शन 5-स्टार या 7-स्टार से कम के होटल में नहीं होते। कोई बॉलीवुड सेलिब्रिटी अपने मेहमानों को लाने के लिए प्राइवेट जेट्स का इस्तेमाल करता है तो कोई खूबसूरत टस्कन वेडिंग करता है हर सेलिब्रिटी के लिए अपनी शादी पर कई फंक्शन और 4, 5 रिसेप्शन का आयोजन करना आम बात होती है।

लेकिन उसके बीच कई ऐसे सितारे भी है जिन्होंने अपनी लाइफ के सबसे खास दिन को बिलकुल सिंपल और प्राइवेट रखा। उन्होंने अपनी फॅमिली और कुछ दोस्तों के साथ सादगी से शादी की।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।