क्या आ रहा है लॉकडाउन 4.0, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद क्या बोले पीएम मोदी

0
58

पीएम मोदी ने बोला 17 मई के बाद भी जारी रखना होगा लॉकडाउन


कल पीएम मोदी ने देश के तमाम मुख्यमंत्रियों के साथ करीब छह घंटे तक वीडियो कॉन्फ्रेंस से बात चीत की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने, लॉकडाउन से चरणबद्ध तरीके से बाहर निकलने और आर्थिक गतिविधियां तेज करने के उपायों पर मुख्यमंत्रियों से बातचीत की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पीएमओ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रिय शामिल हुए थे। राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह चौथी बैठक थी। सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 17 मई के बाद भी लॉकडाउन को जारी रखना होगा। उन्होंने मुख्यमंत्रियों से देश की अर्थव्यवस्था दोबारा खोलने को लेकर भी सुझाव मांगे।

पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मांगे सुझाव

कल छह घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंस में पीएम ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्लान मांगा गया है। जिसमें लॉकडाउन को खोलने, आर्थिक गतिविधियों को चालू रखने और ग्रीन-रेड-ऑरेंज जोन को लेकर सुझाव हो। कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इस बात की मांग की थी कि ज़ोन को तय करने की ताकत राज्य के हाथ में दे दी जाए। इसी तरह सभी मुख्यमंत्रियों वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान अलग-अलग राय रखते हुए नज़र आए। जैसे ममता बनर्जी ने केंद्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि हर किसी का साथ में होना जरूरी है, वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा बिना लॉकडाउन के आगे बढ़ना काफी मुश्किल हो सकता है, दूसरी तरफ तेलंगाना, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में ट्रेन सेवा की शुरुआत करने को मना किया।

Read more: क्राइम पेट्रोल एक्टर शफीक अंसारी ने दुनिया को कहा अलविदा, कैंसर से हारी जंग

देश में 24 घंटे में 3500 से अधिक नए केस

देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 70 हजार को पार कर गया है। पिछले 24 घंटे में करीब 3500 नए केस और 87 लोगों की हुई मौत। अभी देश में एक्टिव केस की संख्या 46 हजार से अधिक है। भारत में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां अब तक 23401 मामले सामने आ चुके है, जिसमें से 868 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर गुजरात है। गुजरात में भी तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। यहां अब तक 8541 मामले सामने आ चुके है, जिसमें 513 लोगों की मौत हो चुकी है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com