वीमेन टॉक

Patnee poojan samaaroh: जाने क्यों मनाया जाता है पत्नी पूजन समारोह, इस साल इंदौर में शानदार तरीके से मनाया गया ‘पत्नी पूजन समारोह’

Patnee poojan samaaroh: इस साल इंदौर में आयोजित किया गया था ‘पत्नी पूजन समारोह’


Patnee poojan samaaroh: ऐसे तो आपने भारत में कई तरह के आयोजन देखें होंगे लेकिन इस बार पहली बार हमें देखने को मिला ‘पत्नी पूजन समारोह’। आपने देखा होगा कि अभी तक हमारे देश में महिलाओं द्वारा अपने पति के दीर्घायु की कामना के लिए हर साल हलषष्ठी ,तीज, करवाचौथ समेत और भी कई तरह के समारोह या फिर कहे पर्व पर व्रत रखें जाते हैं और पति की पूजा अर्चना की जाती है। लेकिन आपने कभी भी पत्नियों की लंबी उम्र की कामना के लिए पतियों को पूजा अर्चना करते हुए नहीं देखा होगा। इस बार पहली बार ऐसा हुआ है कि पत्नियों की लंबी उम्र की कामना करने के लिए पतियों द्वारा पूजा अर्चना और समारोह का आयोजन किया गया है।

इंदौर में आयोजित हुआ ‘पत्नी पूजन’

Patnee poojan samaaroh

जी हां, आपको जान कर थोड़ी हैरानी जरूर हुई होगी लेकिन ये सच है कि इंदौर में ऐसा आयोजन हुआ है। ये सुन कर आप भी जरूर सोच रहे होंगे कि वो महिलाएं वास्तव में खुशनसीब होगी जिनके पति उनकी लम्बी उम्र की कामना करते हुए साष्टांग दण्डवत प्रणाम किया, इतना ही नहीं इसके साथ ही उन्होंने ये सब घर मे अकेले नहीं बल्कि समारोह आयोजित करके किया है। ये सुन कर आपको ही नहीं बल्कि हमें भी ऐसा लग रहा है कि अब सच में हमारा देश बदल रहा है।

और पढ़ें: Tejashwi Abhilash: जाने कौन है 10 साल की उम्र में अपने नाम दो रिकॉर्ड्स करने वाली तेजस्वी अभिलाष,

जाने क्या हुआ इस ‘पत्नी पूजन समारोह’ में

इंदौर में शानदार तरीके से आयोजित पत्नी पूजन समारोह अपने आप में ही एक अनोखा पूजन समारोह साबित हुआ। ऐसे तो आपको भी अपने जीवन में पता नहीं कितने प्रकार के आयोजन देखने को मिले होंगे लेकिन पहली बार सबको देखने को मिला पत्नी पूजन समारोह।

इस पत्नी पूजन समारोह में पति अपनी पत्नी की पूजा कर आशीर्वाद लेता है और उनकी लंबी आयु की कामना करता है। यह अनोखा समारोह पहली बार हमारे देश के इंदौर शहर में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। आपको बता दें कि यह पत्नी पूजन समारोह हमारे देश के विकसित, समझदार, सुखी समाज के द्वारा आयोजित किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

 

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।