CAA का विरोध करते नेल्लई कन्नन (Nellai kannan) को किया गिरफ्तार, दिया मोदी और अमित शाह पर विवादित टिप्पणी

0
19
Nellai kannan

Nellai kannan: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध करते नेल्लई कन्नन को किया गिरफ्तार, यहाँ जाने पूरी खबर


नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर विवादित टिप्पणी करने और बयान देने के कारण तमिल स्कॉलर नेल्लई कन्नन (Nellai kannan) को गिरफ्तार किया गया। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता एच राजा ने नेल्लई कन्नन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसी कारण से नेल्लई कन्नन को मुसलमानों को भड़काने और पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की हत्या का सुझाव देने के चक्कर में पेरांबलूर से गिरफ्तार किया गया।

और पढ़ें: देश में मोदी लहर की ताजा स्थिति – क्या अब  भी कायम है मोदी का जादू

तमिल स्कॉलर नेल्लई कन्नन ने क्या कहा?

नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का विरोध के दौरान नेल्लई कन्नन ने कहा कि,” प्रधानमंत्री मोदी के पीछे अमित शाह का दिमाग है और अगर अमित शाह नहीं होते तो मोदी यहां नहीं होते। अगर अमित शाह की कहानी खत्म हो जाएगी तो पीएम मोदी की कहानी भी खत्म हो जाएगी। नेल्लई कन्नन ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद थी कि कुछ होगा लेकिन कोई भी मुस्लमान  कुछ कर नहीं रहा। ”

नेल्लई कन्नन के बयान के खिलाफ बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेताओं पोन राधाकृष्णन, सीपी राधाकृष्णन, एल गणेशन और एच राजाने चेन्नई के मरीना बीच पर गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर तमिल स्कॉलर की गिरफ्तारी होने के लिए धरना दे रखा था। इसी के चलते पुलिस प्रशासन ने नेल्लई कन्नन के खिलाफ 15 से अधिक मामले दर्ज करके आईपीसी की तीन धाराओं के तहत उन्हें गिरफ्तार किया।  नेल्लई कन्नन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और कई अन्य नेताओ के खिलाफ भी आलोचनात्मक टिप्पणी की थी।

भाजपा के राज्य नेताओं ने कहा, “यह निंदनीय है और  नेल्लई कन्नन की इन बातों को कोई नहीं मानेगा। वास्तव में, उन्होंने एक मुस्लिम रैली में यह बात कही और जो मुस्लिम नेता धरने पर मौजूद थे, उन्हें इस बात की निंदा करनी चाहिए थी।”

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments