लाइफस्टाइल

बनाए अपनी बालकनी को एक हैपनिंग प्लेस, तो ये आइडियाज आएंगे आपके काम

कॉफी और गपशप सेशन यानि बालकनी को इस तरह थोड़ा ओर रोमांटिक बनाएं


‘बालकनी’ हमारे घर की एक ऐसी जगह होती है जहां हम एक कॉफी के साथ बारिश का मजा ले सकते हैं या फिर शाम को ताजी हवा में बैठकर रिलैक्स कर सकते है। यह हमारे घर की एक ऐसी एकलौती जगह होती है जहां हम ये सभी चीजें कर सकते हैं। साल 2020 से हम सभी लोग कोरोना वायरस के कारण अपने-अपने घरों में कैद हैं, ऐसे में हमारी बालकनी हमारे आशियाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है। जिसे हम इस कोरोना काल से पहले अनदेखा करते थे। इस  कोरोना लॉकडाउन और आसोलेशन में बालकनी ही हमारे पास ऐसी जगह है जहां हम आराम से और सुरक्षित जा और घूम सकते हैं क्योंकि ये तो हम सभी लोग जाते है कि कोरोना काल में किसी के लिए भी बाहर निकलना सुरक्षित नहीं है। ऐसे में बालकनी ही हमारा एकमात्र सहारा है। इसलिए हमें आज के समय पर अपने घर की बालकनी को थोड़ा रेनोवेट करके और उससे पर्सनल टच देकर एक हैपनिंग प्लेस बनाना चाहिए। ताकि आपका कॉफी और गपशप सेशन थोड़ा और रोमांटिक बन सके।

बालकनी

कोज़ी स्पेस: ये बात तो शायद हमें आपको बताने की जरूरत नहीं है कि हमारी बालकनी जितनी रिलैक्सिंग और कोज़ी स्पेस होगी, हम उसमें उतना ही ज्यादा समय बीता पाएंगे। इसलिए आपको अपनी बालकनी में कालीन बिछाना चाहिए और उसके साथ आरामदायक रग के कुछ कुशन भी डालने चाहिए। और बैठने के लिए कुछ अच्छी चीजों में निवेश करना चाहिए। जो हमारी बालकनी के स्पेस को एक कोज़ी फील दें।

और पढ़ें:  अगर कभी माता पिता के बीच हो गया झगड़ा, तो बच्चे फिर से रिश्ते में ऐसे जगाएं प्यार

लाइट-अप: अगर आप अपनी बालकनी को दिन के अलावा सनसेट के बाद भी बैठने लायक जगह बनाना चाहते है तो आपको बस इतना करना है कि इसे अलग-अलग ओकेजन के लिए लाइट-अप करें। अगर आप अपनी बालकनी में बैठ कर अपने पार्टनर या फिर किसी करीबी के साथ बैठकर बात या फिर ड्रिंक करना चाहते है तो आपको कुछ मूड लाइटिंग चुनें होंगे। अगर आपको रीडिंग करना पसंद है और आप अपनी बालकनी में बैठ कर एक किताब के साथ रग पर बैठकर रीडिंग करना चाहती है तो आपको रीडिंग लाइट में इंवेस्ट करना चाहिए।

मल्टी यूज फर्नीचर: ये बात तो हम सभी लोग जानते है कि हमारी बालकनी फुल डेवलप कमरे की तरह नहीं होती। यहाँ स्पेस कम होता है इसलिए हमे अपनी बालकनी में ऐसा फर्नीचर के आइडियल निकालने चाहिए, जो कम जगह घेरते हों और जो मल्टी-फंक्शनल हों। ताकि आप अपनी बालकनी के शेप और साइज के आधार पर उनको सेट कर पाओ।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।