KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 30th September

0
27
latest news in hindi today

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. गुजरात में बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, राधनपुर से अल्पेश ठाकोर को मिला टिकट

बीजेपी  ने गुजरात की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। जिसमे बीजेपी ने कांग्रेस से आए अल्पेश ठाकोर को राधनपुर और धवलसिंह जाला को बयाद सीट से प्रत्याशी बनाया है।

2. बिहार में कुदरत के कहर से आज भी राहत नहीं, 14 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

राजधानी पटना के कई इलाकों में मकानों की पहली मंजिल आधे से ज्यादा डूब चुकी है। सड़कों पर नाव चल रही है। बिहार के 14 जिलों में आज भी भारी बारिश का अलर्ट है। पटना और दरभंगा के स्कूल बंद हैं। बिहार में अलग-अलग हादसों में अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है।

3. भारत कर रहा है पाक को जवाब देने  की तैयारी, सेना ने किया सर्जिकल स्ट्राइक का अभ्यास

जम्मू कश्मीर में 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ के जरिये नापाक साज़िशों को रच रहा है। आतंकियों के किसी भी हमले को मुँहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने पाक्सितान सीमा पर सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सैन्य कार्यवाई का अभ्यास किया।

4. हैकथॉन समारोह में बोले PM मोदी, 36 घंटे काम करने के बाद भी आप में थकान नहीं दिख रही

आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने चेन्नई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार तमिलनाडु आया हूं। वे चेन्नई एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने कहा, “चुनाव के बाद पहली बार आपके राज्य में हूं। चेन्नई आकर हमेशा खुशी होती है। गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए आपका धन्यवाद।” “देश को महान बनाना सिर्फ सरकार का काम नहीं है बल्कि यह भारत के 130 करोड़ लोगों की भी जिम्मेदारी है। विश्व को भारत से बहुत उम्मीदें हैं, हम देश को इतना महान बनाएंगे कि यह दुनिया के लिए उपयोगी साबित हो।”

5. मलेशिया के पीएम  ने संयुक्त राष्ट्र में उठाया कश्मीर का मुद्दा, सोशल मीडिया ने जमकर लगाई क्लास

मलेशियाई प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर “आक्रमण करके कब्जा” किया है। उन्होंने कहा कि भारत को इस मुद्दे के समाधान के लिये पाकिस्तान के साथ काम करना चाहिए। जिसके बाद यूजर्स ने उनको जमकर लताड़ लगाई।  महातिर की टिप्पणी पर ट्वीटर पर कड़ी प्रतिक्रिया देखने को मिली।

6. ईरान को रोकने के लिए दुनिया साथ नहीं आई, तो तेल के दाम अकल्पनीय स्तर पर होंगे – प्रिंस सलमान

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि अगर दुनिया ईरान को रोकने के लिए साथ नहीं आई तो तेल के दाम अकल्पनीय रूप से बढ़ेंगे। सलमान ने कहा कि पूरी दुनिया को ईरान के खिलाफ कार्रवाई में शामिल होना होगा, वरना इससे सभी के हितों को नुकसान पहुंचेगा।

7. अमेजन ने 36 घंटे में बेचे 750 करोड़ के मोबाइल फोन, फ्लिपकार्ट की बिक्री भी हुई दोगुनी

आर्थिक सुस्ती व मांग में कमी की चर्चा के बीच ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन और फ्लिपकार्ट ने फेस्टिवल सेल में जमकर कमाई की। अमेजन ने 28  सितंबर से शुरू हुई ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में 36 घंटे के भीतर अपने प्लेटफॉर्म पर 750 करोड़ रुपये के स्मार्टफोन बेचने का दावा किया, वहीं चिर प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट ने ‘बिग बिलियन सेल’ के पहले दिन दोगुनी बिक्री होने की बात कही।

और पढ़ें: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. युवराज सिंह ने पोस्ट की ‘चिकना चमेला’ लुक की तस्वीर

दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने अपने लुक में बदलाव किया है। काफी वक्त तक दाढ़ी में दिखने वाले युवराज अब क्लीन सेव लुक में आ गए हैं। सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने क्लीन सेव वाले लुक की तस्वीर को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इस लुक को युवी ने चिकना चमेला नाम दिया है।

9. सुमित नागल ने जीता अर्जेंटीना में एटीपी चैलेंजर

भारत के उदीयमान टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर क्ले इवेंट टाइटल जीत लिया है।  यह इस सीजन में किसी भारतीय का पहला एटीपी चैलेंजर टाइटल है।  जबकि 22 साल के नागल के करियर का यह दूसरा चैलेंजर खिताब है।  उन्होंने पहली बार 2017 में बेंगलुरु चैलेंजर इवेंट पर कब्जा जमाया था।

10. पाकिस्तान को गंवानी पड़ सकती है एशिया कप की मेजबानी, जून 2020 तक BCCI की पुष्टि का PCB को है इंतजार

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप 2020 की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है।  हालांकि इस बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम के शामिल होने को लेकर संशय बना हुआ है। भारत-पाकिस्तान के तनावपूर्ण रिश्तों के बीच उम्मीद कम ही है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में एशिया कप खेलने जाए। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप में प्रतिनिधित्व के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड की पुष्टि करने की समय सीमा जून 2020 तक रखी है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com