Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी, तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में शनिवार को गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तीव्र बौछारों और झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है। देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर में अत्यंत भारी वर्षा हो सकती है।

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में तीन दिन का रेड अलर्ट जारी, इन 6 जिलों को सतर्क रहने के निर्देश

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले तीन दिन के दौरान भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन के लिए आंधी-तूफान का रेड अलर्ट जारी किया है। साथ ही सावधानी बरतने की सलाह दी है। प्रदेश में शनिवार, रविवार और सोमवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक, इस अवधि में गरज-चमक के साथ तेज आंधी-तूफान आ सकता है। 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

मौसम विज्ञान ने प्रदेश में 24 जून से 26 जून तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक राज्य के जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ अत्यधिक तीव्र बौछार और 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसके अलावा राज्य के जिलों में 3 दिन तक कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है।

Read more: E-Sprinto Amery: लॉन्च हो गया इलेक्ट्रिक स्कूटर ई-स्प्रिंटों अमेरी

छह जिलों में भारी वर्षा की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून व नैनीताल समेत छह जिलों में भारी वर्षा व ओलावृष्टि के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही दो से तीन दिन में प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून दस्तक दे सकता है।

तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में शनिवार को गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तीव्र बौछारों और झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है। देहरादून, उत्तरकाशी, नैनीताल, टिहरी और बागेश्वर में अत्यंत भारी वर्षा हो सकती है। साथ ही कहीं-कहीं 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका है। मौसम की विभाग की ओर से तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी कर सभी जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

Read more: Delhi NCR Weather Update: दिल्ली में मौसम ने ली फिर करवट, झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

लोगों को सावधान रहने की सलाह

बारिश की वजह से राज्य में नदी-नालों का जलस्तर बढ़ने के साथ भूस्खलन और चट्टानों के गिरने की भी संभावना भी जताई गई है। मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की सलाह दी है।  वहीं संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन और चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों के अवरुद्ध होने की आशंका जाहिर की गई है। निचले इलाको में पानी भर सकता है ऐसे में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है। पर्वतीय क्षेत्रों में आवाजाही के दौरान सावधानी बरतने को कहा गया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button