हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 21th September

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. लखनऊ से नई दिल्ली तक जाने वाली आईआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस की बुकिंग 5 अक्टूबर से शुरू

लखनऊ और नई दिल्ली के बीच चलने वाली आईआरसीटीसी की तेजस एक्सप्रेस ट्रेन की बुकिंग शुरू हो गई है।इस ट्रेन को 4 अक्टूबर को योगी आदित्यनाथ लखनऊ में हरी झंडी दिखाएंगे।  ट्रेन की कामर्शियल रनिंग 5 अक्टूबर से शुरू होगी। इस ट्रेन में लखनऊ से नई दिल्ली का न्यूनतम किराया चेयर कार का 1125 रुपये और एक्जीक्युटिव चेयर कार का 2310 रुपये है।

2. मद्रास HC की चीफ जस्टिस का इस्तीफा मंजूर, मेघालय ट्रांसफर से थीं नाराज

मद्रास हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस विजय कमलेश ताहिलरमानी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है।  इस्तीफे को कानून और न्याय मंत्रालय के संयुक्त सचिव सदानंद वसंत दाते ने स्वीकार किया। अब मद्रास हाई कोर्ट के जज जस्टिस विनीत कोठारी को वहां का नया चीफ जस्टिस बनाया गया है।

3. गुजरात में बुलेट ट्रेन रूट पर आने वाले 60 हजार पेड़ों में से 25 हजार ट्रांसप्लांट होंगे

अहमदाबादऔर मुंबई के बीच दौड़ने वाली हाईस्पीड बुलेट ट्रेन के रूट पर आने वाले 60 हजार से अधिक वृक्षों में से 25 हजार वृक्ष ट्रांसप्लांट किए जाएंगे। अहमदाबाद में बुलेट ट्रेन के रूट पर आने वाले 4000 जितने वृक्ष ट्रांसप्लांट किए जाएंगे। इनमें से अभी तक 134 वृक्ष ट्रांसप्लांट हो चुके है। शहर में सर्वाधिक वृक्ष साबरमती और वटवा इलाके में शिफ्ट किए गए है।

4. महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर 12 बजे तक चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

चुनाव आयोग आज यानी शनिवार को महाराष्ट्र  और हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा।  आयोग दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा करेगा। इससे पहले 20 सितंबर को इलेक्शन कमीशन ने महाराष्ट्र दौरे से लौटने के बाद एक समीक्षा बैठक की थी जिसमें उसने इन दोनों राज्यों में अंतिम चुनाव तैयारियों पर अपनी मुहर लगाई थी।

5. दिल्ली बॉर्डर तक पहुंचा किसानों का मोर्चा, करेंगे किसान घाट पर प्रदर्शन

किसानों-मजदूरों की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों किसान आज नोएडा से दिल्ली की कूच कर दिया है।  हजारों की संख्या ये किसान अपनी 15 मांगों को लेकर मोदी सरकार के सामने रखने के लिए सहारनपुर से पैदल यात्रा करते हुए आ रहे हैं.

6. महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन तय, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तय करेंगे शिवसेना की सूची

महाराष्ट्र  में होने वाले विधान सभा चुनाव में  बीजेपी – शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे या नहीं, इस सवाल पर अब विराम लग गया है।  खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ये साफ कर दिया है कि गठबंधन तय है लेकिन कौन कितनी सीट पर लड़ेगा ये सस्पेंस अभी बरकार है।

Read more: देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 20th September

7. मद्रास के रिटायर्ड हाई कोर्ट जज ने परिवार के संग मिलकर बहू को किया प्रताड़ित ,विडियो हुआ वायरल

मद्रास हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज नूटी राममोहन राव, उनकी पत्नी और बेटे का हैरान कर देने वाला विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें परिवार के सदस्य अपनी बहू को प्रताड़ित करते दिख रहे हैं। नूटी की बहू सिंधू ने 27 अप्रैल को पुलिस में शिकायत की थी और पति के साथ-साथ ससुरालवालों के खिलाफ शारीरिक और मानसिक यातना देने के आरोप लगाया था।

8. हाउडी मोदी में पीएम मोदी के साथ मंच साझा करने के बाद इमरान खान से मिलेंगे डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पाकिस्तान के पीएम इमरान खान से 23  सितंबर को मुलाकात करेंगे। इससे पहले 22 सितंबर को ट्रंप पीएम मोदी  के साथ हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। ट्रंप 24 सितंबर को भी न्यूयॉर्क में पीएम मोदी के साथ मीटिंग करेंगे।

9. वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप  में बजरंग और रवि ने जीते ब्रॉन्ज मेडल

भारतीय स्टार रेसलर बजरंग पूनिया और रवि कुमार दहिया ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर 20 सितंबर को वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीते। बजरंग ने यहां खेली जा रही चैंपियनशिप में पुरुषों के 65 किग्रा फ्रीस्टाइल में ब्रॉन्ज जीतकर विश्व चैंपियनशिप में अपना कुल तीसरा पदक हासिल किया।

10. वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष बने अमित पंघाल

बॉक्सर अमित पंघाल रूस के एकातेरिनबर्ग में हो रहे वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 20 सितंबर को 52 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में पहुंच गए। वे इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष हैं। उन्होंने सेमीफाइनल में कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव को हराया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।