KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 20th September

0
46
news in hindi today india
latest news

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें


1. मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की सूचना, अलर्ट पर BMC और फायर ब्रिगेड

मुंबई  के कई इलाकों में शुक्रवार देर रात गैस लीक  की सूचना बीएसमसी को मिलने के बाद हड़कंप मच गया। इस सूचना के बाद फायर ब्रिग्रेड और बीएमसी अलर्ट में आ गए।

2. पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद शाहजहांपुर यौन शोषण केस में गिरफ्तार

शाहजहांपुर यौन शोषण केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है।  यूपी की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से ही गिरफ्तार किया. अब उनका मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है. एसआईटी की टीम भी जिला अस्पताल में मौजूद है।

To read more latest news click here

3. पेट्रोल-डीजल लगातार तीसरे दिन महंगे, मुंबई में पेट्रोल का रेट 78.39 रुपए हुआ

तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार तीसरे दिन बढ़ाईं। मेट्रो शहरों में 19 सितंबर को पेट्रोल 29 पैसे से 30 पैसे और डीजल 19 पैसे से 20 पैसे महंगा हुआ। मुंबई में पेट्रोल का रेट 29 पैसे बढ़कर 78.39 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया। वहां डीजल 20 पैसे बढ़कर 69.24 रुपए हो गया।

4. ममता ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात, पश्चिम बंगाल को नया नाम देने का मुद्दा उठाया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के दौरान राज्य को नया नाम देने के मुद्दे को उठाया। पश्चिम बंगाल विधानसभा ने राज्य को नया नाम ‘बांग्ला’ देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया है।

5. GST बैठक से पहले कॉरपोरेट टैक्‍स पर छूट का ऐलान, कारोबारियों को मिलेगी राहत

गोवा में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मीडिया से मुखातिब हुईं। इस दौरान उन्‍होंने कंपनी और कारोबारियों को राहत देते हुए कॉरपोरेट टैक्‍स घटाने का ऐलान किया। निर्मला सीतारमण ने बताया कि टैक्‍स घटाने का अध्‍यादेश पास हो चुका है।

6. UPSSSC अधिकारी के 904 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करे आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक शोध अधिकारी  के 623 और सहायक सांख्यिकीय अधिकारी के 281 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ऑनलाइन आवेदन लेने की प्रक्रिया 19 सितंबर  से शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्तूबर है और इसमें किसी भी तरह का संशोधन 16 अक्तूबर तक किया जा सकेगा।

7. ह्यूस्टन: इस भव्य स्टेडियम में होगा ‘हाउडी मोदी’, सामने आई तैयारियों की तस्वीर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देर शाम एक सप्ताह के अमेरिका दौरे पर रवाना होंगे।  रविवार रात को पीएम मोदी को टेक्सास के ह्यूस्टन में ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करना है।  कार्यक्रम की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अब उस स्टेडियम की तस्वीर भी सामने आई है, जहां पर ये कार्यक्रम होना है।

और पढ़ें:  देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें

8. अमेरिका के वॉशिंगटन डीसी की सड़कों पर गोलीबारी, एक की मौत, 5 घायल

अमेरिका में वाशिंगटन डीसी की सड़कों पर गुरुवार की रात गोलीबारी हुई है, जिसमें एक की मौत होई गई है, जबकि पांच लोगों के घायल होने की खबर है। व्हाइट हाउस के नजदीक की सड़कों पर हुई गोलीबारी में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। एनबीसी वॉशिंगटन ने पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी की घटना व्हाइट हाउस से करीब तीन किमी दूर स्थित कोलंबिया हाइट्स में हुई।

9. वित्त मंत्री की घोषणाओं से शेयर बाजार में जबरदस्त उछाल, Sensex में 1600 अंकों की बढ़त

वित्त मंत्री की घोषणाओं के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखी गई। घोषणाओं के तुरंत बाद सेंसेक्स में 900 अंकों का उछाल आया लेकिन अभी सेंसेक्स 1600 अंकों के उछाल के साथ 37,709 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वित्त मंत्री ने जीएसटी बैठक से पहले कैपिटल गेन टैक्स पर सरचार्ज खत्म कर दिया है।  इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने घरेलू मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के लिए कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की घोषणा की है।

10. श्रीलंकाई बॉलर धनंजय को ICC ने दिया बड़ा झटका, लगाया एक साल का बैन

श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने के लिए एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बयान जारी कर बताया कि धनंजय के बॉलिंग एक्शन की समीक्षा करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com