Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Guru Shani 2020: जाने गुरु शनि की दुर्लभ खगोलीय घटना, साथ ही जाने किन किन राशियों पर इसका अच्छा प्रभाव पड़ा

जानें शनि और गुरु किस प्रकार आपके कॅरियर की दशा और दिशा तय करते हैं


कल यानि की 21 दिसंबर, सोमवार को जो गुरु एवं शनि के मिलन की अनोखी एवं दुर्लभ खगोलीय घटना हुई थी उसके बहुत सारे अर्थ निकाले जा रहे हैं. इतना ही नहीं इस  घटना को बहुत अहम माना जा रहा है. अगर हम ज्‍योतिष की नजर से देखे तो गुरु और शनि का योग बेहद अहम माना जाता है. सोशल मीडिया पर भी इसकी बहुत चर्चा है. इतना ही नहीं गूगल सर्च इंजन ने भी इसका डूडल बनाकर इसे खास तवज्‍जो दिया है. शनि एक तत्काल फल देने वाला ग्रह हैं और शनि और बृहस्पति की युति सर्वाधिक शुभ मानी जाती है. इसलिए माना जा रहा है कि इसके कारण कोरोना महामारी जैसे वर्तमान संकट से भी देश को राहत मिल सकती है. गुरु और शनि का मिलन होना सम संबंध को दर्शाता है. इसका मतलब ये हुआ कि ये दोनों ही ग्रह एक-दूसरे से किसी प्रकार का बैर नहीं रखते. जैसा की हम सभी लोग जानते है कि शनि को कर्मों का देवता माना जाता है, तो वहीं गुरु आपको आपके अच्‍छे कर्मों का फल देता हैं और आपके कॅरियर की दशा और दिशा तय करते हैं.

आईये जानते हैं भिन्न-भिन्न राशियों के लोगों पर इसका कितना प्रभाव पड़ेगा

वृषभ राशि

इस राशि वाले लोग धर्म-कर्म के कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. जिससे की इसकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग के लिए यह अनुकूल है और अगर आप विद्यार्थी है तो आपको सफलता मिलेगी

मेष राशि

 इस राशि के लोगों को लिए खुशखबरी है. रोजगार के किए गए आपके प्रयास सार्थक होंगे. इतना ही नहीं नौकरी में पद्दोन्नति के साथ-साथ कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी. अगर आप लंबे समय से वाहन लेने का प्लॉन कर रहे हैं तो अब आपको सफलता मिल सकती है.

मिथुन राशि

इस राशि के लोगों को जोडों, गैस, ह्रदय संबंधी परेशानी सकती है.पारिवारिक जिम्मेदारियों के साथ-साथ आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. आप महंगी वस्तु भी खरीद सकते हैं.

और पढ़ें: Christmas 2022 : क्रिसमस डे पर क्या है क्रिसमस ट्री का महत्व , जानें हज़ार साल पुरानी इस प्रथा के बारे में

कर्क राशि

इस राशि के लोगों के लिए विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी. ससुराल पक्ष में रिश्तों को बिगड़ने न दें. आपके व्यापार में और समय लग सकता है.

सिंह राशि

इस राशि वाले लोगों के लिए बृहस्पति आपके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डालेंगे और शनि आपकी समस्याओं का सामान भी करेंगे. कोई भी निर्णय लेते वक्त भावनाओं में न बंधे. आपके बिगड़े कार्य बनेंगे.

कन्या राशि

इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए यह बहुत ही शुभ समय है. किसी भी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने से न चुके. प्रेम में आपकी जीत होगी. विवाह के लिए आ रही रुकावटें खत्म हो जाएगी.

तुला राशि

इस राशि के लोग धोखाधड़ी होने से बचें. माता पिता के सेहत के लिए थोड़ा चिंतनशील रहें. आपको व्यापार में विस्तार होगा. नौकरी में भी पद्दोन्नति होगी.

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों का छोटे भाई के साथ मनमुटाव हो सकता है. इस मनमुटाव को बढ़ने दें. कई बार काम बनते-बनते रुक जाएगा जिसके कारण मानसिक तनाव हो सकता है. यात्रा का लाभ मिला सकता है.

धनु राशि

इस राशि के लिए लेन देन के मामले  में थोड़ा सावधानी बरतें. साथ ही किसी से ज्यादा पैसे उधार न लें. झगड़े विवाद से दूर  रहें और पारिवारिक कलह को बढ़ने का दें.

मकर राशि

इस राशि के लोगों के लिए शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी. स्टूडेंट्स के लिए यह बहुत ही शुभ समय है.

कुंभ राशि

इस राशि के जो लोग व्यापार कर रहे हैं वह ईमानदारी से अपना काम करें नहीं तो आयकर विभाग की नोटिस आ सकती है. कोर्ट कचहरी की बजाए बाहर ही मुद्दों पर सुलह कर लें.

मीन राशि

इस राशि के लोग ध्यान रखें आधिकारियों से संबंध न बिगडने दें. शनिदेव का शुभ प्रभाव सभी परेशानियों का शमन करेंगा. प्रेम संबंध में थोड़े उदासीनता आ सकती है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button