लाइफस्टाइल

जाने उन प्रोडक्ट्स के बारे में जो स्ट्रेच मार्क्स को कम करने में करेंगे आपकी मदद।

जानें स्ट्रेच मार्क्स को दूर करने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में

स्ट्रेच मार्क्स ये एक ऐसी प्रॉब्लम है जो हम में से ज्यादातर लोगों को होती है. ज्यादातर स्ट्रेच मार्क्स की प्रॉब्लम तब ही होती है जब हमारे वजन में बदलाव होता है या फिर जब हमारी स्किन को पर्याप्त पोषण नहीं मिलता है.  जिसके परिणामस्वरूप हमारी त्वचा फट जाती है. इतना ही नहीं इसके अलावा भी स्ट्रेच मार्क्स के कई ओर फिजियोलॉजिकल और मेडिकल कारक भी होते हैं. जो हमारी बॉडी में स्ट्रेच मार्क्स का कारण बन सकते हैं जैसे कुछ दवाईयां, या फिर प्रेगनेंसी. हमारी बॉडी में स्ट्रेच मार्क्स होना एक नार्मल बात है लेकिन इससे पूरी तरह छुटकारा पाने का कोई तरीका नहीं है.  आप चाहे तो इन्हें हल्का कर सकते है लेकिन इन्हें पूरी तरह हटा नहीं सकते. आप अपनी बॉडी के उस पार्ट पर टॉपिकल क्रीम को अप्लाई करे जहाँ आपको स्ट्रेच मार्क्स दिख रहे है तो ये टॉपिकल क्रीम इसमें आपको काफी ज्यादा फायदा देगी.  तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में बताएंगे जो आपको स्ट्रेच मार्क्स को कम करने में मदद करेंगे.

Bio Oil Skin Care: बायो ऑयल स्किन केयर की तारीफ तो प्रियंका चोपड़ा और किम कार्देशियन तक कर चुकी है. बायो  ऑयल स्किन केयर उन प्रोडक्ट में से एक है जो कम समय में स्ट्रेच मार्क्स को खत्म करने में हमारी मदद करता है और हमारी बॉडी को हाइड्रेटेड और मुलायम बनता हैं.

Read more: अगर आप भी बना रहे है उत्तराखंड घूमने का प्लान, तो ये हिल स्टेशन है लाजवाब

The Mom’s Co Stretch Oil: अगर आप अपनी प्रेगनेंसी के दौर से गुजर रही है और आप उन प्रोडक्ट्स को लेकर अधिक केयरफुल
रहती है जिन्हे अप्लाई कर के आपको या बच्चे को कोई नुकसान न हो तो ये The Mom’s Co एक क्लीन ब्यूटी ब्रांड है जो आपके और आपके बच्चे के लिए एकदम परफेक्ट है.

Bare Body Essentials Stretch Marks Cream: इस क्रीम में ग्लाइकोलिक एसिड होते है जो आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और उससे स्मूथ, बेदाग और एंटी-स्कार बनाता है. इस क्रीम में शिया बटर होता है जो आपकी स्किन को रिपेयर करता है.

WOW Science Stretch Care Oil: क्या आपको पता है ये ऑयल छह तरह के ऑयल मिश्रण से बना है.  जिसमें लैवेंडर, गुलाब और कैलेंडुला शामिल हैं. यह ऑयल आपकी त्वचा के कसाव और लोच में सुधार करने में मदद करता है और स्ट्रेच मार्क्स को कम करता है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।