लाइफस्टाइल

अगर आप भी हैं लेदर बैग के शौकीन, तो खरीदते हुए रखें इन बातों का ध्यान

हर महिला को पसंद होता है एक क्लासी, स्टाइलिश और उनकी ड्रेस के साथ मैच करने वाला हैंडबैग


ये बात तो हम सभी लोग जानते हैं कि महिलाएं अपने सजने-सँरवने का बहुत ज्यादा ध्यान रखती है। वे अपने ड्रेस से लेकर अपने सैंडल तक सभी चीजों का काफी ज्यादा ध्यान रखती है। महिलाओं को एक और चीज बहुत ज्यादा पसंद होती है वो है उनका हैंडबैग। महिलाओं को एक अच्छा और लेदर का हैंडबैग अपने पास रखना बहुत ज्यादा पसंद होता है। हर महिला एक क्लासी, स्टाइलिश और अपनी ड्रेस के साथ मैच करने वाला हैंडबैग अपने पास रखना काफी ज्यादा पसंद करती है।

ये बात तो  हम सभी जानते हैं कि दिल्ली की मार्केट्स में ऐसे कई बैग आपको आसानी से मिल जाते हैं जो एक स्टाइल स्टेटमेंट को भी क्लासी लुक देते हैं। लेकिन अगर आप एक असली लेदर बैग खरीदना चाहते है तो वो इतना आसान नहीं होता। क्योंकि ये काफी महंगा होता है और असली लेदर बैग मिलना इतना आसान भी नहीं है। इस लिए कई दुकानदार असली की आड़ में ग्राहकों को नकली लेदर बैग बेच देते है। जो की कुछ ही समय में खराब हो जाते है और आपने जो पैसे खर्च किए वो भी बर्बाद हो जाते है। इसलिए अगर आपको भी लेदर बैग खरीदना हो तो आपको खरीदने से पहले इन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

रंग बदलता है असली लेदर बैग: आपको बता दे कि असली लेदर बैग रंग बदलता है। असली लेदर को जब रगड़ा जाता है तो उसका रंग हल्का लाल हो जाता है। साथ ही साथ उस पर धब्बे भी दिखाई देते हैं। इतना ही नहीं असली लेदर मोड़ने पर मुड़ जाता है, लेकिन अगर आप नकली लेदर को मोड़ेगे तो उससे रेशे निकलने लगते हैं।

और पढ़ें:  अगर आपको भी पीरियड्स में होती है हैवी ब्लीडिंग और कमजोरी, तो अपनी डाइट में शामिल करें ये चीजें

चमकदार से बचें: आपने भी देखा होगा कि जब आप बाजार जाते है तो वहां आपको कुछ ऐसे बैग देखते हैं, जो काफी चमकदार होते हैं यानी की दूर से ही शाइनिंग मारते हैं जिसके कारण लोग इन्हें असली लेदर समझकर खरीद लेते हैं। जबकि ये असली लेदर के नहीं होते। क्योंकि असली लेदर जानवरों की त्वचा से बनाता है जिसके कारण उसमे चमक नहीं होती वो मैट लुक देते है।

गंध से पहचाने: अगर आप लेदर बैग के शौकीन है और आपको समझ नहीं आ रहा कि जो बैग आप खरीद रहे है वो असली लेदर बैग है या नहीं। तो आप उसकी गंध से पहचाने सकते है कि वो असली है या नहीं। अगर बैग नकली लेदर का होगा तो उसमे प्लास्टिक या अन्य तरह की गंध आएंगी। लेकिन अगर बैग असली लेदर का होगा तो उससे एक अजीब तरह की गंध आएंगी। जिसे आप किसी को बता नहीं पाएंगे।

टाइट होते हैं लेदर के बैग: आपको बता दे कि असली लेदर बैग को पहचाने का एक और आसान तरीका है वो ये कि लेदर बैग हमेशा टाइट होते हैं। आपको समझना होगा कि नकली लेदर बैग प्लास्टिक या अन्य मटेरियल की मदद से बनाए जाते हैं जिसके कारण वो मुलायम होते हैं। जबकि असली लेदर का बैग हमेशा टाइट होता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।