Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
भारत

कर्नाटक और तमिलनाडु में सुबह-सुबह लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई तीव्रता : Earthquake News

आज शुक्रवार की सुबह कर्नाटक के विजयपुरा जिले में रिक्टर स्केल पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। यहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

देश के कई राज्यों मे कांपी धरती, जानें कितनी रही तीव्रता : Earthquake News

आज शुक्रवार की सुबह कर्नाटक के विजयपुरा जिले में रिक्टर स्केल पर 3.1 तीव्रता का भूकंप आया। यहां पर भूकंप के झटके महसूस किए गए।

कर्नाटक में भूकंप के जोरदार झटके –

कर्नाटक में आज सुबह-सुबह भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। ये भूकंप के झटके नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप का केंद्र कर्नाटक के विजयपुरा जिले में था और इसकी तीव्रता 3.1 बताई गई है। हालांकि अभी तक भूकंप के चलते किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली है। वैसे नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक ये भूकंप सुबह 6 बजकर 52 मिनट पर आया और इसका केंद्र पृथ्वी की सतह के 10 किलोमीटर के नीचे पाया गया है। एक्स पर एक पोस्ट में, नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने कहा, भूकंप की तीव्रता: 3.1, 8-12-2023, 06:52:21 IST, अक्षांश: 16.77 और लंबाई: 75.87, गहराई: 10 किमी, स्थान: विजयपुरा, कर्नाटक था।”

We’re now on WhatsApp. Click to join.

 20 नवंबर को भी कर्नाटक में भूकंप –

20 नवंबर को भी कर्नाटक में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. कर्नाटक में भूकंप का केंद्र तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से 255 किलोमीटर और नागपुर से 265 किलोमीटर दूर था. इस दिन कर्नाटक के अलावा तेलंगाना और महाराष्ट्र में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. वहीं रविवार को यानी कि 19 नवंबर की शाम को अरब सागर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. NCS के मुताबिक 19 नवंबर को भूकंप शाम 6 बजकर 36 मिनट पर अरब सागर में आया था. जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.5 मापी गई थी.

read more : Indian Railways: ट्रेनों में ज्वलनशील सामग्री ले जाने से रोकने के लिए चलाया जा रहा विशेष अभियान, स्टेशनों पर जांच तेज

तमिलनाडु में भी आया भूकंप-

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने X पर जानकारी देते हुए बताया है कि तमिलनाडु के चेंगलपट्टू में सुबह करीब 7:39 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया था। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने कहा कि शुक्रवार सुबह यहां 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप उत्तरी तेलंगाना जिले में सुबह 7.39 बजे आया था। एनसीएस ने ‘एक्स’ अपडेट में कहा, “3.2 तीव्रता का भूकंप, 08-12-2023, 07:39:22 IST पर आया था और जिसकी गहराई 10 किलोमीटर तक मापी गई है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button