Hair Tips: प्रदूषण से बालों को बचा कर रखे इनका ख़ास ख्याल

0
11
hair care tips

फॉलो करे यह टिप्स ताकि बाल रहे और भी मजबूत


दिवाली को आने में अभी 10 दिन बाकी है लेकिन दिल्ली की हवा इतनी ज्यादा प्रदूषित हो गई है जो आपके सिर्फ हेल्थ पर नहीं आपके बालों को भी कमजोर बना रही है। इस प्रदूषित हवा और धूल मिटटी से आप अपने स्किन का तो ख्याल रख ही लेंगे लेकिन बालो का ख्याल कैसे रखेंगे जो इस प्रदूषित हवा के चलते  टूटने लगे है। ऐसे में आपके बालों की डेंसिटी और भी ज्यादा कम हो जाती है।बालो का ध्यान हम तेल लगा कर शैम्पू और कंडीशनर से कर लेते है लेकिन दिवाली के दौरान बढ़े हुए पॉल्यूशन लेवल्स से बालों को कैसे बचाएंगे। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर केयर टिप्स देंगे जिससे आपके बाल टूटे न और बाल भी मजबूत बने।

बालों को मजबूत बनाने के लिए फॉलो करे यह टिप्स 

1. माइल्ड शैम्पू का करे इस्तेमाल

हम चाहते है हमारे बाल सूंदर,घने और मजबूत हो। लेकिन ऐसे बालो के लिए आपकी स्कैल्प हेल्दी होनी चाहिए क्योंकि एक हेल्दी स्कैल्प, हेल्दी बालों की निशानी है। पॉल्यूशन आपके स्कैल्प को कमजोर बनाता है और इसे मजबूत बनाने के लिए इसलिए ज़रूरी है कि आप माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करे जिससे स्कैल्प साफ भी हो जाए और इसको नुकसान भी ना पहुंचे। शैम्पू अपने बालों और स्कैल्प को ध्यान में रखकर चुनें जिसमें सिलिकॉन या पैराबेन ना हो, जिससे सफाई भी हो और नमी भी बरकरार रहे।

2. केमिकल ट्रीटमेंट से बालों को रखें दूर

फेस्टिव में हम अपने बालों पर बहुत कुछ इस्तेमाल करते है जिससे बाल हमारे बाल और भी ज्यादा कमजोर हो जाते है। इसलिए अपने बालों को केमिकल ट्रीटमेंट्स और प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से दूर ही रखें। स्टाइलिंग के लिए केमिकल प्रोडक्ट्स और हीटिंग टूल्स का कम  इस्तेमाल करें।

3. खाने- पीने  पर दे ख़ास  ख्याल

बाहर का जीतन आप कम खाएंगे आपके लिए उतना अच्छा है। बालो को हेल्दी  बनाने के लिए हरी सब्जिया जयादा खाये, दूध और दही का सेवन करे। इसे आपके स्कल्प को भी प्रोटीन मिलेगा और आपके बाल स्ट्रांग और घने होंगे।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments