सामाजिक

ब्रा से पड़े निशानों को कैसे करे दूर?

ब्रा से पड़े निशानों को दूर करने के लिए कुछ ख़ास टिप्स


  • स्ट्रैप के निशान
  • ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल करे
  • हल्दी नींबू का लेप का इस्तेमाल करें
  • पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें
  • मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करे
  • आइस पैक का इस्तेमाल करें

क्या आप ब्रा ब्रा से पड़े निशानों से परेशान है? तो हम आपको इस निशान से छुटकारा पाने के कुछ टिप्स बताएंगे। ब्रा पहनने से शरीर पर निशान पड़ जाते है, और कई बार तो ऐसा भी होता है कि उन पर खुजली होने लगती है। आइये हम आपको इसका कारण बताते है कि महिलाओ को ब्रा पहनने से निशान क्यों पड़ जाते है। अगर आपकी ब्रा ज्यादा टाइट हो या फिर साइज मे छोटी हो तो इसकी वजह से शरीर पर निशान पड़ जाता है। इसीलिए आपको ही इस परेशानी का समाधान करना चाहिए। ज्यादा टाइट ब्रा पहनने से ब्रैस्ट का आकार भी बढ़ जाता है।

ब्रा से पड़े निशानों को कैसे करे दूर
ब्रा से पड़े निशानों को कैसे करे दूर

सबसे आसान तरीका है की आप अपने साइज की ब्रा पहने। और अगर आप चाहे तो रात में सोते समय आप ब्रा पहनने को अवायड कर सकती है। इससे आपके शरीर पर जो निशान है वह दूर हो जायेगा । ब्रा की स्ट्रैप इलास्टिक की होती है, जिसे टाइट रखने से त्वचा पर निशान बन जाता है इसलिए इसे हमेशा ढ़ीला रखे।

आइये आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते जिससे आप आसानी से ब्रा के निशान से छुटकारा पा सकती है।

स्ट्रैप के निशान

ब्रा स्ट्रैप ब्रेस्ट को सपोर्ट देने के लिए होता है। अगर आपके कंधे पर स्ट्रैप से निशान पड़ रहा है, तो आपको समझ जाना चाहिए की आपने उसे ठीक तरह से एडजस्ट नहीं किया है। इसके अलावा अगर फिर भी निशान पड़ रहे है तो आपकी ब्रा का साइज छोटा है। तो आप बड़े साइज का ब्रा पहने।

ऐलोवेरा जेल
ऐलोवेरा जेल

ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल करे

ऐलोवेरा जेल बाजार में आसानी से मिल जाता है, लोग ऐलोवेरा जेल का इस्तेमाल काफी चीज़ों के लिए करते है। आप इसका इस्तेमाल शरीर पर जो ब्रा की वजह से निशान पड़ा है उसे मिटा ने के लिए भी कर सकते है। जहां-जहां ब्रा की वजह से निशान पड़ा है उस जगह पर रोज रात में सोते समय ऐलोवेरा जेल लगाएं।

हल्दी नींबू का लेप का इस्तेमाल करें

हल्दी का उपयोग स्किन को निखारने के लिए किया जाता है और नींबू को नैचुरल ब्लीच माना जाता है। आप नींबू और हल्दी का लेप बनाकर अपने ब्रा के निशानों पर लेप की तरह लगाएं। और 10 से 15 मिनट तक लगाकर रखे और उसके बाद पानी से धो लो। ऐसा करने से ब्रा का दाग आसानी से मीट जाएगा।

पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल करें

पेट्रोलियम जैली त्वचा को मुलायम बनाती है। आप इसका इस्तेमाल ब्रा के निशान पर कर सकती है जिससे निशान धीरे-धीरे कम हो जाएगा।
माँश्चराइजर का इस्तेमाल करे

माँश्चराइजर का इस्तेमाल आप अपने पैरो, माँश्चराइजर का इस्तेमाल आप हाथो और पैरो को मुलायम बनाने के लिए करती है। और यह त्वचा को निखारने में भी मदत करता है। अगर आप माँश्चराइजर से निशान पर अच्छी तरह से मसाज करती है, अगर आप माँश्चराइजर से निशान पर अच्छी तरह से मसाज करती है तो निशान कम हो जाता है।

आइस पैक का इस्तेमाल करें

ज्यादा टाइट ब्रा से शरीर के ऊपरी हिस्से में जकड़न महसूस हो सकती है। जिसके कारण त्वचा पर निशान हो जाते है और कई बार उनमे दर्द भी होने लगता हैं। आइस पैक हीट थैरपी अकड़न व दर्द के साथ निशान से छुटकारा दिलाती है तो अगर आप ब्रा के निशान से परेशान है, तो आप इस तरीके का भी इस्तेमाल कर सकती है।

Neelam Mishra

She loves to write and her write -ups speak for her. She is an entertainment bee, and for her work is everything.
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।