Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Kashi Vishwanath corridor inauguration लाइव अपडेट – पीएम मोदी ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्ननाथ कॉरिडोर का किया लोकार्पण

Kashi Vishwanath corridor inauguration लाइव अपडेट – हर-हर महादेव के नारों से गूंजी महादेव की नगरी काशी, यहाँ जाने highlights


 Kashi Vishwanath corridor inauguration – सदियों से आस्था की नगरी काशी-वाराणसी के इतिहास में एक और चीज जुड़ गई है। आज यानि की 13 दिसंबर को Kashi Vishwanath corridor का उद्धाटन कर दिया गया है। आज सुबह वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी ने इसी कड़ी में Kashi Vishwanath corridor का लोकर्पण कर दिया है। इस दौरान हर-हर महादेव, हर-हर महादेव, नमः पार्वती पतये हर-हर महादेव के साथ पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरु किया। आपको बता दें पीएम मोदी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पूरे परिसर का जायजा लिया। इस दौरान वह पूरे परिसर में घूमें।  इससे पहले पीएम ललिता घाट से जल लेकर काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे थे। जहां पुरोहित ने उन्हें अनुष्ठान करवाया।


लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने कॉरिडोर का निर्माण करने वाले मजदूरों पर पीएम मोदी ने पुष्प वर्षा की। इसके साथ ही पीएम ने मजदूरों के साथ बैठकर फोटो भी खिंचवाई। साथ ही उनके साथ बातचीत करके के साथ-साथ उन्हें निर्माण के लिए धन्यवाद भी दिया। काशी वासियों ने पीएम मोदी की गाड़ी पर पुष्प वर्षा भी की।



इससे पहले पीएम मोदी ने काशी पहुंचकर ट्वीट कर कहा है कि काशी पहुंचकर अभिभत हूं। कुछ देर बाद  हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इससे पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए। सुबह करीब 10.15 मिनट पर पीएम मोदी विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे। उसके बाद वहां से काल भैरव मंदिर पहुंचे। पूजा करने के बाद जब पीएम मोदी बाहर निकले तो वहां मौजूद जनता ने उनका स्वागत किया।


आपको बता दें कि काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में होगा। जिसके अनुसार 13 दिसंबर को रेवती नक्षत्र में दिन 1.37 बजे से 1.57 बजे तक 20 मिनट के शुभ मुहुर्त प्राप्त हुआ है। यह 20 मिनट का मुहूर्त हर दृष्टि से उत्तम है।
पीएम मोदी ने गंगा घाट पर पहुंचकर डुबकी भी लगाई। पीएम ने सूर्यदेवता की जल देते हुए एक फोटो को शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि “ मां गंगा की गोद में उनके स्नेह ने कृतर्थ कर दिया है। ऐसा लग रहा है जैसे मां गंगा की कलकल करती लहरें विश्वनाथ धाम के लिए आर्शीवाद देर रही है”।

पीएम मोदी खिड़किया घाट से ललिता घाट की ओर क्रूज से गए।। इस दौरान गंगा के दोनों किनारों पर खड़े लोग हर-हर महादेव के जयकारे लगाएं इसी बीच पीएम मोदी ने ललिता घाट पहुंचकर गंगा नदी में डुबकी लगाई। यही से गंगा जल लेकर पीएम मोदी बाबा धाम की ओर गए।

इस मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1000 साल तक बाबा विश्वनाथ का धाम विपरीत परिस्थियों में रहा। हजारों वर्षों की प्रतीक्षा पूरी हुई। ऐसा कहा जाता रहा है कि मां गंगा या तो भागीरथी की जटाओं में उलझी या फिर काशी के मर्णिकार्णिका घाट पर उलझी रही। लेकिन आज  प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से आज हमको ये उपहार मिला है। साथ ही कहा कि बाबा विश्वनाथ के धाम का पुर्ननिर्माण अयोध्या के मंदिर निर्माण का ही हिस्सा है।

हम सबका सौभाग्य है कि बाबा विश्वनाथ आज नए स्वरुप में आ गए है। गांधी का जिक्र करते हुए सीएम ने कहा कि 100 साल पहले गांधी जी ने 100 साल पहले काशी की गलियों की गंदगी को देखकर अप्रसन्न हुए थे। गांधी के नाम पर बहुतों ने  सत्ता प्राप्त की। लेकिन वाराणसी को स्वच्छ करने के सपने को हम सबने साकार किया है।

Kashivishwanath corridor-  काशीविश्वनाथ कॉरिडॉर के उद्घाटन से पहले रंगी कांग्रेस ऑफिस पर पार्टी ने जाहिर की नाराजगी

आपको बता दें Kashi Vishwanath corridor पीएम मोदी की ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिसे 33 करोड़ की लागत से 33 महीनों में तैयार किया गया है। इस कॉरिडोर का लोकार्पण रेवती नक्षत्र में किया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने पीएम मोदी के आने से पहले रविवार की रात काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण किया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button