Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
हॉट टॉपिक्स

Chath Puja 2023: स्कूल के विद्यार्थियों ने गाया छठ का गीत, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे खुश

महापर्व छठ के मौके पर सोशल मिडिया पर कई विडियो वायरल हो रहे। इनमें से एक विडियो झारखंड के स्कूल के छात्रों का है जो छठ गीत गा रहे है।

Chath Puja 2023: इस महापर्व के अवसर पर झारखंड के छात्रों ने गाया गीत, वीडियो हो रहा वायरल 

महापर्व छठ की शुरुआत आज 17 नवंबर से हो गई है। बिहार-झारखंड सहित पूरे भारत में इसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोक गीत के वीडियो, रील भी जमकर वायरल हो रहे हैं। इसके अलावा घाटों पर साफ-सफाई का काम पूरा हो चुका है। साथ ही ढोल बाजे भी सज चुके हैं।
इसी बीच इंटरनेट पर छठ से जुड़ा एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें सरकारी स्कूल की छात्राएं सुर में सुर मिलाकर छठ गीत का रियाज करती नजर आ रही हैं। उनकी आवाज इतनी मनमोहक है जिसे सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा।
इस सॉन्ग के वीडियो क्लिप को एक्स पर (@ChapraZila) नाम के हैंडल से पोस्ट किया गया है। कैप्शन में लिखा है- सुनिए झारखंड के सरकारी स्कूल की छात्राओं के द्वारा ये प्यारा छठ गीत। 36 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि क्लास में बैठी छात्राएं काफी खुश हैं। सभी साथ मिलकर टीचर की मौजूदगी में गाने की लाइन्स याद करने का प्रयास कर रही हैं।
16 नवंबर को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा व्यूज मिले हैं। कुछ यूजर्स ने कमेंट कर अपने रिएक्शन दिए हैं। एक ने लिखा- शानदार गीत की प्रस्तुति। दूसरे ने कमेंट किया- जय छठी मईया।
चार दिनों तक चलने वाला महापर्व छठ, उषा, प्रकृति, जल, वायु और सूर्यदेव की बहन षष्ठी माता को समर्पित है। इसमें विशेष रूप से सूर्य देव को अर्घ्य देने की परंपरा है और यह परंपरा सदियों से चली आ रही है। छठ की शुरुआत नहाय-खाय से होती है, इस दिन चावल और लौकी की सब्जी बनाकर खाते हैं।
इसके अगले दिन खरना होता है, खरना वाले दिन गुड़ और चावल की खीर बनती है। इस खीर को खाने के बाद 36 घंटे का उपवास शुरू होता है। तीसरे दिन शाम को डूबते सूर्य को अर्घ्य देने और पारण करने के साथ त्योहार खत्म हो जाता है। बिहार और झारखंड समेत पूरे देश में ये त्योहार पुरे श्रद्धा भाव के साथ मनाया जाता है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button