Jannah Theme License is not validated, Go to the theme options page to validate the license, You need a single license for each domain name.
दिल्ली

दिल्ली में घर लेने का सपना होगा साकार, जल्दी करवाएं DDA की योजना में रजिस्ट्रेशन : DDA Housing Scheme 2023

दिल्ली में डीडीए की तरफ से 30 नवंबर से 2093 लग्जरी फ्लैट्स के लिए पंजीकरण की शुरुआत हो गई है और इन लग्जरी फ्लैट्स में पेंट हाउस और सुपर लग्जरी फ्लैट्स भी शामिल किये गये हैं।

आप भी बन जाएंगे लग्जरी हाउस के मालिक, जाने क्या है इस स्कीम के फायदे : DDA Housing Scheme 2023

दिल्ली में डीडीए की तरफ से 30 नवंबर से 2093 लग्जरी फ्लैट्स के लिए पंजीकरण की शुरुआत हो गई है और इन लग्जरी फ्लैट्स में पेंट हाउस और सुपर लग्जरी फ्लैट्स भी शामिल किये गये हैं।

दिल्ली विकास प्राधिकरण की योजना –

दिल्ली विकास प्राधिकरण DDA ने पिछले महीने 24 नवंबर को अपनी हाउसिंग स्कीम की शुरुआत की गई थी। और  इस स्कीम के तहत 30 हजार फ्लैटों की पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की जा रही है। इस स्कीम में  दो चरणों वाले हाउसिंग स्कीम के पहले चरण में अलग-अलग लोकेशनों के लिए पहले LIG और EWS के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं, जिसकी शुरुआत के पहले हफ्ते में ही तीन हजार से अधिक लोगों ने इन फ्लैटों में बुकिंग के लिए आवेदन मिल चुके है। और ये सभी फ्लैट्स नरेला, द्वारका और लोकनायक पुरम में स्थित हैं।

We’re now on WhatsApp. Click to join.

पंजीकरण करने की फीस 2500 रुपए है –

अब 30 नवंबर से दूसरे चरण की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें 2093 लग्जरी फ्लैट्स के लिए पंजीकरण करने की योजना है। इन लग्जरी फ्लैट्स में पेंट हाउस और सुपर लग्जरी फ्लैट्स भी शामिल किए गए  हैं। ये सभी फ्लैट्स द्वारका पॉश इलाके में स्थित होंगे और उनकी बिक्री के लिए डीडीए पहली बार ई-ऑक्शन विधि को अपनाने रही है। इस स्कीम में  पेंटहाउस से लेकर लग्जरी फ्लैट के इच्छुक खरीदारों को इस योजना में पंजीकरण कराने के लिए 2500 रुपए फीस जमा करनी होगी। जिसके जरिए ई- ऑक्शन प्रक्रिया में आवेदक शामिल हो पायेगा। इस पंजीकरण के बाद लोगों को फ्लैट देखने के लिए 20 दिन का समय भी मिलेगा। तथा इस पंजीकरण की आखिरी तारीख 29 दिसम्बर तक तय की गई है, जबकि 5 जनवरी 2024 से ऑनलाइन ई-ऑक्शन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

पेंट हाउस का ऑफर है शामिल –

दिल्ली विकास प्राधिकरण के अधिकारी के अनुसार पेंट हाउस में वृद्धि दर दो लाख रुपए के आधार पर, सुपर एचआईजी डेढ़ लाख, एचआईजी एक लाख और एमआईजी 50 हजार रुपए के आधार पर रखी जा सकती है,और इसके अनुरूप ही बोली लगाने की शर्त रखी जाएगी। ईएमडी की दर फ्लैट्स के आधार पर अलग- अलग रखी जाती हैं। इसके अनुसार 2 बीएचके एमआईजी के लिए दस लाख रुपए, 3 बीएचके एचआईजी के लिए 15 लाख, 4 बीएचके सुपर एचआईजी के लिए 20 लाख रुपए और पेंट हाउस के लिए 25 लाख रुपए  की कीमत रखी गयी है।

Read More: Rozgar Mela: 30 नवंबर को लगेगा साल का आखिरी रोजगार मेला, PM मोदी बाटेंगे नियुक्ति पत्र

30 दिनों में होंगे वापस पैसे –

इस स्कीम मे असफल बोलीदाताओं को ईएमडी की पूरी राशि 30 दिन में वापस मिल जाएगी, जबकि सफल आवेदकों की यह राशि फ्लैट्स की कुल कीमत में शामिल हो जाएगी। अधिकारी के मुताबिक सफल आवेदकों को डिमांड लेटर जारी होने के 60 दिन के बाद बिना ब्याज के और 90 दिन के भीतर दस फीसदी ब्याज के साथ राशि जमा करने की छूट दी जाएगी। इस योजना में द्वारका सेक्टर 19 B के बने डीडीए कॉम्प्लेक्स में 14 पेंटहाउस, 170 सुपर एचआईजी और 946 एचआईजी सहित कुल 2093 फ्लैट्स शामिल किये गए है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button