हॉट टॉपिक्स

KaamKiKhabar : देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें – 5th November

वकीलों के खिलाफ दिल्ली पुलिस का प्रदर्शन जारीडर रहे है जावन वर्दी पहने से


दिल्ली की तीस हज़ारी कोर्ट के बहार पुलिस और वकील के बीच लड़ाई का मामला बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार सुबह दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान इकट्ठा हुए हैं।शनिवार को तीस हजारी कोर्ट में पुलिस और वकील भिड़ गए थे, दोनों के बीच मामला इतना गर्म हो गया कि पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, जिसके बाद वकीलों ने पुलिस जीप समेत कई वाहनों को आग लगा दी थी और तोड़फोड़ भी की। आपको बता दे की तीस हजारी कोर्ट के लॉकअप में जब एक वकील को पुलिस जवानों ने अंदर जाने से रोका था। उसी के बाद कहासुनी बढ़ गई थी और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे।

वकील गए हड़ताल पर:

इस मामले को लेकर कर दिल्ली के सारे जिला वकील आज से हड़ताल पर है, किसी भी कोर्ट में वकील अपनी पेशी नहीं देंगे। दरअसल वकीलों की मांग है की वो तीस हजारी कोर्ट में हमला करने वाले पुलिस कर्मियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए। लेकिन इन सबके बीच में चौकाने वाली बात यह है की दिल्ली हाई कोर्ट में इस हड़ताल का कोई असर नहीं पड़ रहा है।  सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट में सिर्फ सुनवाई ही चल रही है। 

Read more: VIRAT KOHLI BIRTHDAY SPECIAL: आखिर क्यों कहा जाता है विराट को दूसरा सचिन तेंदुलकर, जानिए यहॉ

 प्रदर्शन करने वालो की मांग:

प्रदर्शन कर रहे जवानों का कहना है कि हमारे साथ ज्यादती हो रही है, वो बिल्कुल गलत है. उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करेंगे और कमिश्नर से अपनी बात कहेंगे। प्रदर्शन कर रहे पुलिस जवान का कहना है कि हमें वर्दी पहनने में डर लग रहा है, क्योंकि वर्दी देखते ही वकील पुलिस जवानों को पीट रहे हैं। जवानों का कहना है कि हम सिर्फ ये बताना चाहते हैं कि पुलिसवालों के साथ भी सही तरह से व्यवहार होना चाहिए और कानून के मुताबिक समान रूप से सजा मिलनी चाहिए।  

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।