Biopics in 2019: खूब पॉपुलर हुआ बायोपिक ट्रेंड, इन लोगों पर बनी फिल्में

0
14
biopics in 2019

Biopics in 2019: जानिए किन- किन लोगो पर 2019 मे बनी बायोपिक


बॉलीवुड में बायोपिक ट्रेंड खूब ट्रेंड मे रहा। बायोपिक के जरिए बॉलीवुड एक के बाद एक कई सुपरहिेट फिल्में दे रहा है। आने वाले समय में बायोपिक फिल्मों का एक तूफान आएगा। आइए जानते हैं इस साल की पॉपुलर बायोपिक फिल्मों के बारे में:

द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर –
 देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के किरदार पर बनी ये फिल्म 11 जनवरी 2019 को रिलीज हुई थी। मनमोहन सिंह की भूमिका  को अनुपम खेर ने निभाया था।

‘मणिकर्णिका -द क्वीन ऑफ झांसी’ – इस साल 25 जनवरी को ये फिल्म रिलीज हुई थी। ये फिल्म रानी लक्ष्मीबाई जिन्हें ‘मणिकर्णिका’ के रूप में जाना जाता था, की जिंदगी पर आधारित थी। झांसी की रानी का किरदार कंगना रनौत ने निभाया था।

सुपर 30 – बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार पर ये फिल्म बनी। आनंद कुमार पर आधारित ‘सुपर 30’ फिल्म को इस साल 12 जुलाई को रिलीज किया गया। आनंद कुमार का किरदार एक्टर ऋतिक रोशन ने निभाया था ।

और पढ़ें: बॉलीवुड के ये सितारें 2019 में दुनिया को कह गए अलविदा

सांड की आंख – भारत की पहली और सबसे उम्रदराज महिला शार्प शूटरों चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर पर आधारित फिल्म थी सांड की आंख। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर और तापसी पन्नू ने महिला शार्प शूटरों का किरदार निभाया. ये दोनों ही शॉर्प शूटर ‘शूटर दादी’ के नाम से भी प्रसिद्ध हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी  – देश के प्रधानमंत्री ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ जी पर भी फिल्म बन चुकी है। ये फिल्म 24 मई 2019 को देशभर में रिलीज हुई थी। इस बायोपिक में पीएम नरेंद्र मोदी का किरदार विवेक ओबेरॉय ने निभाया था।

ठाकरे – 25 जनवरी 2019 को रिलीज हुई शिव सेना के संस्थापक और महाराष्ट्र की राजनीति में अहम भूमिका निभाने वाले बाला साहब ठाकरे की जीवन पर आधारित फिल्म है ‘ठाकरे’। इस फिल्म को हिंदी और मराठी में उक साथ प्रदर्शित किया गया. फिल्म में ठाकरे की भूमिका नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने और अमृता राव ने उनकी पत्नी की भूमिका निभाई थी।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments