Bollywood celebrities who died in 2019: बॉलीवुड के ये सितारें 2019 में दुनिया को कह गए अलविदा

0
34
bollywood celebrities who died in 2019

बॉलीवुड के इन महशूर कलाकारों ने दुनिया को कह दिया अलविदा


Bollywood celebrities who died in 2019

2019 में बी-टाउन ने कई मशहूर हस्तियों को खो दिया। 2019 के लेखा-जोखा में आई उन प्रसिद्ध हस्तियों पर एक नज़र डालें जो इस साल दुनिया को अलविदा कहकर चले गए।

कुशाल पंजाबी: लक्ष्य, काल जैसी फिल्मों सहित हिट टीवी शो ‘इश्क में मरजावां’ में अपने अभिनय की प्रतिभा दिखा चुके कुशाल पंजाबी हाल ही में 26 दिसंबर 2019 को दुनिया को अलविदा कहकर चले गए। 42 वर्षीय अभिनेता को मुंबई के पाली हिल में अपने निवास पर मृत पाया गया। मौत का कारण फांसी लगाकर आत्महत्या करना बताया गया।

गिरीश कर्नाड:
 अभिनेता, फिल्म निर्देशक, कन्नड़ लेखक, नाटककार और एक रोड्स स्कॉलर, गिरीश कर्नाड, जिन्होंने मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय सिनेमा और बॉलीवुड में काम किया था। उन्होंने एक था टाइगर, शिवाय, टाइगर ज़िंदा है और बहुत सी फिल्मों में काम किया था। लंबी बीमारी के बाद कई ऑर्गन फेल होने के कारण 81 साल की उम्र में 10 जून 2019 को बेंगलुरु में उनका निधन हो गया।

श्रीराम लग्गू: श्रीराम लग्गू को लावारिस, मुकद्दर का सिकंदर, लूटमार, स्वंयवर, श्रीमान श्रीमती, सदमा और बहुत सी फिल्मों में देखा गया था। इस दिग्गज अभिनेता का 17 दिसंबर 2019 को निधन हो गया। श्रीराम लग्गू की उनके पुणे स्थित आवास पर रात 8 बजे के आसपास कार्डियक अरेस्ट से मृत्यु हो गई।

राजू मवानी: फिल्म निर्देशक, निर्माता, अभिनेता और पटकथा लेखक राजू मवानी ने 31 अक्टूबर 2019 को दुनिया को अलविदा कह दिया। उन्हें सरदार, वांटेड, शूटआउट एट वडाला और पुलिसगिरी में देखा गया था। राजू मवानी का 62 साल की उम्र में कैंसर से निधन हो गया।

विजू खोटे:
 फ़िल्म अंदाज़ अपना अपना में रॉबर्ट, शोले में कालिया के नाम से जाने जाने वाले विजू खोटे का 30 सितंबर 2019 को निधन हो गया। विजू खोट का निधन 77 वर्ष की आयु में कई ऑर्गन विफलता के कारण उनके मुंबई स्थित घर में हुआ।

और पढ़ें: सेलिब्रिटीज जो 2019 में बने माता-पिता

विद्या सिन्हा: विद्या सिन्हा अपने अभिनय के लिए रजनीगंधा, छोटी सी बात, पति पत्नी और  वो, बॉडीगार्ड और बहुत सी प्रसिद्ध फिल्मों में दिखीं। 15 अगस्त 2019 को दिल और फेफड़ों की बीमारी के कारण होने वाली सांस की विफलता के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। सांस लेने में तकलीफ के लिए उन्हें 11 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और बाद में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

दिनकर ठेकेदार: स्टेज अभिनेता, कॉमेडियन और बॉलीवुड / टॉलीवुड अभिनेता, दीनार कॉन्ट्रैक्टर, तारक मेहता का उल्टा चश्मा में सोढ़ी के ससुर के रूप में अपनी भूमिका के लिए प्रसिद्ध थे, 79 वर्ष की आयु में 5 जून 2019 को एक उम्र से संबंधित बीमारी के कारण निधन हो गया।

वीरू देवगन: स्टंटमैन, एक्शन कोरियोग्राफर और फिल्म निर्देशक, वीरू देवगन ने 85 साल की उम्र में 27 मई 2019 को दुनिया को अलविदा कह दिया। वीरू देवगन कुछ समय से ठीक नहीं थे और बुढ़ापे और खराब सेहत ने उनकी सेहत खराब कर दी। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी जिसके बाद उन्हें तुरंत सांताक्रूज के सूर्या अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, उनकी हालत गंभीर हो गई और परिणामस्वरूप कार्डियक अरेस्ट हो गया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments