हॉट टॉपिक्स

Bappi Lahiri Passed Away: आखिर क्यों पहनते थे बप्पी लहिरी इतना सोना?

Bappi Lahiri Passed Away: जाने कैसे बंगाली फिल्म से शुरू किया था बप्पी लहिरी ने अपना सिंगिंग करियर?


Highlights:

  • जाने कौन है बप्पी लहिरी
  • बप्पी लहिरी ने 69 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
  • बंगाली फिल्म से शुरू किया था बप्पी लाहिरी ने अपना सिंगिंग करियर
  • जाने बप्पी लहिरी क्यों पहनते है इतना गोल्ड

Bappi Lahiri Passed Away: हमारे देश के डिस्को सिंगर जिन्होंने 80 और 90 के दशक में अपनी लोकप्रिय बनाई। लेकिन आज वो हमारे बीच नहीं रहे। संगीतकार और गायक बप्पी लाहिड़ी का मंगलवार को मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में महज 69 साल की उम्र में निधन हो गया। अस्पताल के निदेशक डॉ दीपक नामजोशी ने पीटीआई को बताया कि बप्पी लहिरी की ताबिया लम्बे समय से खराब थी जिसके कारण उन्हें एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

लेकिन फिर अचानक मंगलवार को उनकी तबीयत बिगड़ गई और उनके परिवार वालों ने एक डॉक्टर को उनके घर बुलाया। जिसके बाद बप्पी लाहिड़ी को फिर से अस्पताल लाया गया। आगे डॉ दीपक नामजोशी बताते है कि उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याएं थीं, जाने उनकी देर 15 फरवरी को देर रात ओएसए के कारण निधन  हो गया.

जाने कौन है बप्पी लहिरी 

बप्पी लाहिड़ी जिन्हे हमारे देश में “डिस्को किंग” के नाम से जाना जाता है। बप्पी लाहिड़ी का जन्म 1952 में पश्चिम बंगाल के कलकत्ता में शास्त्रीय संगीत में एक समृद्ध परंपरा वाले परिवार में हुआ था। बता दें कि  बप्पी लहिरी  ने महज 19 साल की छोटी उम्र में एक संगीत निर्देशक के रूप में अपने करियर की शुरू कर दी थी। बप्पी बप्पी लहिरी  के पिता अपरेश बप्पी लहिरी एक प्रसिद्ध बंगाली गायक थे और उनकी मां, बंसारी बप्पी लहिरी एक संगीतकार और गायिका थीं,  जो शास्त्रीय संगीत और श्यामा संगीत में पारंगत थीं।

Read More- जाने बॉलीवुड की उन क्लासिक फिल्मों के बारे में, जो आज भी है खास

बंगाली फिल्म से शुरू किया था बप्पी लाहिरी ने अपना सिंगिंग करियर

बप्पी  लहिरी  ने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत बंगाली फिल्म से की थी। हालांकि बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म नन्हा शिकारी से की थी और ताहिर हुसैन की फिल्म ज़ख्मी से उन्होंने बॉलीवुड में अपने लिए जगह बनाई थी साथ ही साथ एक पार्श्व गायक के रूप में अपनी  पहचान भी बनाई थी।

अभी हाल ही में बप्पी लाहिड़ी ने आयुष्मान खुराना और जितेंद्र कुमार की फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के लिए अपने हिट गाने ‘यार बिना चैन कहां रे’ को ‘अरे प्यार कर ले’ शीर्षक से रीमिक्स किया था। यह गाना मूल रूप से अनिल कपूर और अमृता सिंह की फिल्म ‘साहेब’ में फिल्माया गया था। 1970-80 के दशक के अंत में उन्होंने डिस्को डांसर, नमक हलाल और डांस डांस जैसे साउंडट्रैक गानों से अपनी लोकप्रियता बड़ाई।

जाने बप्पी बप्पी लहिरी क्यों पहनते है इतना गोल्ड

बप्पी लाहिरी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो अमेरिकी पॉप स्टार एल्विस प्रेस्ली से काफी प्रभावित थे। एल्विस प्रेस्ली अपने कॉन्सर्ट के दौरान सोने की चेन पहनते थे। जब बप्पी लाहिरी एल्विस को देखते थे तो वो हमेशा सोचते थे कि जब भी मैं मशहूर और सफल हो जाऊंगा तो मैं भी एल्विस जैसी छवि बनाऊंगा। इतना ही नहीं इसके साथ ही बप्पी लहिरी सोना पहनने को अपने लिए काफी ज्यादा लकी मानते हैं।

जाने उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिन्होंने दी बप्पी लाहिरी को आखिरी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और कंपोज़र बप्पी लहिरी को लोग प्यार से बप्पी दा भी कहते है। अभी देश दुनिया में तमाम महान हस्तियां बप्पी लाहिरी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर अभी तक उन्हें मधुर भंडारकर, मनोज मुंतशिर, अक्षय कुमार, रवीना टंडन, ए आर रहमान, भूमि पेडनेकर, अनुष्का शर्मा, संजय दत्त, सहित और भी कई बॉलीवुड सितारे उन्हें श्रद्धांजलि दें चुके है बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल तो उनके घर भी पहुंच चुकी है।

Conclusion

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्‍पी लहिरी का मंगलवार 15 फरवरी को देर रात मुंबई के एक क्रिटिकेयर अस्पताल में महज 69 साल की उम्र में निधन हो गया। डॉक्टर के अनुसार बप्पी लाहिड़ी की ताबिया लम्बे समय से खराब थी जिसके कारण उन्हें एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन फिर अचानक उनकी तबियत बिगड़ी और 15 फरवरी मंगलवार को उनका निधन हो गया।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button