मनोरंजन

जाने बॉलीवुड की उन क्लासिक फिल्मों के बारे में, जो आज भी है खास

जाने ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘हम साथ साथ हैं’ जैसी बॉलीवुड क्लासिक फिल्मों के बारे में


आज के समय पर लोग चलते-फिरते बसों, मेट्रो रेल यहाँ तक की ऑफिस में बैठ कर भी अपने फोन में फिल्में देख लेते हैं। आज के समय पर आपको फिल्मे देखने के लिए पैसे तक नहीं देने पड़ते। हमारे पास कई ऐसे प्लेटफ़ॉर्म हैं जहां आपको फिल्में फ्री में देखने को मिलती है। लेकिन आपको बता दे कि एक समय ऐसा भी था जब फिल्में देखना मनोरंजन के सबसे बड़े साधनों में से एक माना जाता था। उस समय पर लोगों को फिल्मे देखने के लिए काफी ज्यादा पैसे देने पड़ते थे।

अगर हम 90 के दशक की फिल्मों की बात करें तो 90 के दशक की फिल्मों को लोगों द्वारा इतना पसंद किया गया कि आज भी लोगों को फिल्मों के डायलॉग और हर गाने के बोल याद है। इस कोरोना लॉकडाउन में भी लोगों द्वारा इन 90 के दशक की इन क्लासिक फिल्मों को काफी ज्यादा पसंद किया गया। तो चलिए आज बात करते है उन बॉलीवुड फिल्मों की जो आज भी है खास।

हम आपके हैं कौन: साल 1994 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ सलमान खान की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक मानी जाती है। अगर हम पारिवारिक फिल्मों की बात करें तो ‘हम आपके हैं कौन’ के बाद शायद ही कोई ऐसी फिल्म बनी होगी जो इस फिल्म को टक्कर ले सके। इस फिल्म में सलमान और माधुरी की जोड़ी को लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। यह फिल्म एक परिवार के प्यार और भरोसे की कहानी पर आधारित है।

और पढ़ें: नहीं रहे ट्रेजेडी किंग, पाकिस्तान से भारत तक के सफर में बॉलीवुड ने दी एक अलग पहचान

हम साथ साथ हैं: बॉलीवुड फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के बाद अगर लोगों द्वारा किसी पारिवारिक फिल्म को ज़्यादा प्यार मिला तो वह थी ‘हम साथ साथ हैं’। यह फिल्म ममता और रामकिशन के तीन बेटों और एक बेटी की है। जिनके बीच बहुत ज्यादा प्यार होता है। लेकिन इस फिल्म में उनके प्यार की परीक्षा तब शुरू होती है जब एक माँ अपने बच्चों के बीच बंटवारा कराने का फैसला ले लेती है।

कुछ कुछ होता है: बॉलीवुड फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ की लोकप्रियता कितनी है वो आज भी हमे देखने को मिलती है। आज के समय पर भी जब ये फिल्म टीवी पर आती है तो लोग ऐसे देखते है जैसे कोई नई फिल्म हों। साल 1998 में रिलीज हुई यह फिल्म राहुल और अंजली की प्यार कहानी है।

हम हैं राही प्यार के: अगर हम बॉलीवुड के 90 के दशक की फिल्मों की बात करें साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के’ की गिनती एक सदाबहार फिल्म में होती है। यह फिल्म रोमांस, कॉमेडी, ड्रामा से भरपूर है। इस फिल्म की लोकप्रिय को इसके गानों जैसे ‘यूं ही कट जाएगा सफर’,’ घूंघट की आड़’ ने ओर ज्यादा बड़ा दिया है। इस फिल्म में आमिर खान राहुल नामक एक युवा के किरदार में नजर आते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।